खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल होने के बाद महानगरों का सफर हुआ बेहद आसान।



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा बहाल होने के बाद महानगरों से आना-जाना अब और भी आसान हो गया है। बताते चलें कि पहले लोगों को ट्रेनों में कंफर्म टिकट के लिए काफी कोशिश करने के बाद भी टिकट नहीं मिल पाती थी। परन्तु एयरपोर्ट चालू होने के बाद उनकी ये मुश्किल भी खत्म हो गई है। पलक झपकते ही लोग महानगरों से अपने घर को पहुंच पा रहे हैं। मिथिलांचल के लोग इसको लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। हो भी क्यों नहीं, आखिर अब अपने दरभंगा एयरपोर्ट से जो हवाई उड़ान शुरू हो गई है।


चंद घंटों में तय कर रहे सफर


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान होने से यहां के लोगों को सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय नहीं करनी पड़ रही है। इमरजेंसी में भी चंद घंटों में अपने मंजिल पर पहुंच जा रहे हैं। दीपावली से पहले हवाई सेवा बहाल हो गई है। इससे बड़ी खुशी दरभंगा वासियों के लिए और क्या होगी। सिर्फ दरभंगा ही नहीं, आस-पास के जिलों समेत उत्तर बिहार और नेपाल के तराई से भी लोगों का आवागमन सुगम हो गया है।


व्यवसायियों के लिए हो रहा वरदान साबित


इतना ही नहीं व्यवसायियों के लिए तो और भी वरदान साबित हो रहा है। माह में तीन-चार उन्हें महानगरों का टूर लगाना पड़ता था। जिनके लिए पटना से फ्लाइट लेनी पड़ती थी, पर अब उन सबकी परेशानी दूर हो गई है। जब चाहे दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की यात्रा कर सकते हैं। समय की बचत के साथ सभी कठिनाइयों से मुक्ति मिल गई है।

7415 व्यूज0 टिप्पणियाँ