खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल तक वाहन ले जाने की मिली छूट, यात्रियों को राहत।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। बता दें कि मेन रोड से टर्मिनल तक पैदल चलने की मजबूरी लगभग दूर हो गई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बीमार, बुजुर्ग, दिव्यांग एवं गर्भवती महिलाओं को टर्मिनल तक वाहन ले जाने की छूट दे दी है। यात्री इस छूट का लाभ 13 जुलाई से उठाने भी लगे हैं।


एयरपोर्ट टर्मिनल पर Wi-Fi की सुविधा जल्द होगी उपलब्ध




मालूम हो कि मेन रोड से टर्मिनल तक की दूरी 200 मीटर है, जिसको तय करने में बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं के पसीने छूट जाते थे। इसको लेकर यात्रियों द्वारा अक्सर इस बात की शिकायत भी की जा रही थी। वही यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी को लेकर टर्मिनल पर मुफ्त वाई-फाई सेवा को चालू करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही यात्रियों को वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।


गंभीर रूप से बीमार यात्रियों को तत्काल मेडिकल सुविधा कराईं जाएगी उपलब्ध



इसके साथ ही दरभंगा हवाई अड्डे के टर्मिनल पर इमरजेंसी में यात्रियों को मेडिकल की सुविधा देने के लिए कोशिश तेज हो गई है। जिस कड़ी में चिकित्सा संस्थान के अधिकारियों से बातचीत जारी है। दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों को इमरजेंसी में तुरंत मेडिकल सुविधा एवं एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। वही गंभीर रूप से बीमार यात्रियों को टर्मिनल से अस्पताल भी पहुंचाया जा सकेगा। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर वर्तमान में मेडिकल इमरजेंसी के लिए डॉक्टर एवं नर्स की ड्यूटी लगाई गई है। मेडिकल टीम एयरपोर्ट पर आखिरी फ्लाइट के आने-जाने तक टर्मिनल पर मौजूद रहती है। बीमार, बुजुर्गों एवं अन्य को जहां 200 मीटर तक पैदल चलकर आना पड़ता था, वही अब उनको वाहन सहित टर्मिनल तक जाने की सुविधा मिल गई है।

3215 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें