खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से दो नई फ्लाइट की सेवा बहाल, जाने विस्तार से।



दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए विशेष खबर हैं, जहां कोरोना महामारी के बीच भी सफ़र कर रहे यात्रियों की संख्या में कोई ख़ास कमी नहीं आया है। बताते चलें की नये आँकड़ों में भी दरभंगा एयरपोर्ट ने अपना पुराना प्रदर्शन बरकरार रखा है, जहां अब यात्रियों का आँकड़ा, नंबर से एयरपोर्ट शुरू होने के बाद दो लाख पहुँच गया है। बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट उत्तर बिहार का इकलौता ऐसा एयरपोर्ट हैं, जिसने बहुत कम दिनों में ही अधिक यात्रियों के मामले में खुद को उडान के सबसे सफल एयरपोर्ट में शामिल कर लिया है।


यात्रियों को आने-जाने का एक और विकल्प उपलब्ध


दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की सुविधा को लेकर दो नई फ्लाइट को शुरू किया जा रहा है। इसको लेकर 20 मई के दिन से दरभंगा एयरपोर्ट से होने वाले उड़ानों का अक्टूबर तक का, फ्लाइट शेड्यूल एयरपोर्ट ऑथिरिटी द्वारा जारी कर दी गयी है। शेड्यूल के अनुसार दरभंगा से बेंगलुरु और मुंबई के लिए एक-एक अतिरिक्त विमान की सेवा की शुरुआत की जा रही हैं। इसकी सूचना दरभंगा एयरपोर्ट के ट्विटर अकांउट से दी गई है, मुंबई और बेंगलुरु के लिए एक-एक फ्लाइट बढ़ने से आने-जाने को लेकर, यात्रियों को अब यात्रा से पहले विकल्प उपलब्ध हो सकेगा। बताते चलें दरभंगा से सेवाएँ दे रही कंपनी स्पाइसजेट ने यहाँ से इन दो नई फ्लाइट को मौजूदा रूटों पर शुरू किया हैं।




कोरोना काल में भी दरभंगा एयरपोर्ट से नियमित उड़ान


कोरोना काल में भी दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की बेहतर रिस्पांस को लेकर फ्लाइट सर्विस रेगुलर उड़ान भर रही है। हालांकि हैदराबाद और पुणे रूट पर यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से फ्लाइट बंद कर दिया गया है। जहां स्थिति में सुधार होने के बाद इसे फिर से बहाल किया जा सकता है। वही मुंबई के बारे में बता दें कि इस रूट पर दो फ्लाइट उड़ान भर रही थी। जिसे बाद में कोरोना की दूसरी लहर के रफ्तार पकड़ने के बाद बंद करना पड़ गया था। वहीं यात्रियों की बात करे तो दरभंगा एयरपोर्ट से जारी आँकड़ों के अनुसार, अब तक दरभंगा से क़रीब दो लाख लोगों ने हवाई सेवा के ज़रिए दरभंगा से आवाजाही की है।




दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट शेड्यूल


नये शेड्यूल के बारे में बात करे तो बेंगलुरु के लिए शुरू होने वाली नई फ्लाइट सुबह 9.30 बजे बेंगलुरु से टेक ऑफ करेगी, जो दरभंगा में दोपहर 12.15 में उतरेगी। वही वापसी में 12.45 में दरभंगा से उड़ान भरकर 3.25 में बेंगलुरु पहुंचेगी। मुंबई के लिए नयी फ्लाइट मुंबई से दोपहर 01.30 में उड़ान भरते हुए दरभंगा 03.50 में पहुंचेगी। और दरभंगा से 04.20 में टेक ऑफ कर शाम 7.15 में मुंबई लैंड करेगी।

18395 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें