खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा दिल्ली मोड़ स्थित बस स्टैंड और हवाई अड्डा बाढ़ के पानी से बेहाल।



दरभंगा के दिल्ली मोड़ और आसपास के क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहे जलस्तर से दरभंगा एयरपोर्ट में बाढ़ के पानी के प्रवेश की आशंका बनी हुई थी, वही दरभंगा बस स्टैंड की बात करें तो इसमें बाढ़ का पानी प्रवेश करने के बाद पूरा बस अड्डा जलमग्न हो चला है। मालूम हो की पहले बरसात में जल जमाव के कारण जहां बस अड्डा नरक से भी बदतर बना हुआ था, वो अब बाढ़ के पानी से भर जाने के बाद बद से भी बदतर हो चला है। वही हवाई अड्डे सहित आसपास के बड़े इलाक़े बाढ़ की चपेट में है। बस स्टैंड में बसों का परिचालन पानी आने के बाद प्रभावित है। यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों को इसके कारण परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। तो वही दरभंगा एयरपोर्ट और आसपास के क्षेत्रों में भी बाढ़ का पानी फ़िलहाल बड़े क्षेत्र में फैला हुआ है।


बसों का परिचालन मुश्किलों के बीच



दिल्ली मोड़ और आसपास बढ़ रहे जलस्तर का असर कई दिनों से दरभंगा बस स्टैंड पर दिख रहा है। मालूम हो की कुछ दिन पहले दरभंगा बस स्टैंड में बाढ़ के पानी ने प्रवेश करना शुरू कर दिया था, जो अब तक बस स्टैंड के पूरे परिसर में फैला हुआ है। बताते चलें की ऐसी स्थिति में बसों का परिचालन कई तरह की मुश्किलों के बीच किया जा रहा है, जिससे यात्रियों को असुविधा तो ही रही है, वही बसों के कारण फ़्लाइ ओवर के पास जाम जैसी स्थिति भी बन रही है। साथ ही एयरपोर्ट पर बाढ़ के ख़तरे की बात करें तो एयरपोर्ट के सामने से गुजरने वाली नहर जल से लबालब है पर स्थिति फ़िलहाल नियंत्रण में बतायी जा रही है।


फ्लाई ओवर के पास जाम की स्थिति


बताते चलें की बाढ़ का पानी आसपास के क्षेत्रों में अब भी फैला है, पर अच्छी खबर यह है की पानी के स्तर में कमी आयी है। जहां पानी में उतार देखा जा रहा है। वही शहर में बाढ़ के प्रभाव की बात करे तो मठ पोखर के पास स्थित पुलिया से होकर शहर के निचले इलाक़ों में पानी का प्रवेश जारी तो है, मगर इसके रफ़्तार में कमी देखी जा रही है। मालूम हो की ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के पास स्थित इस पुलिया से आ रहे पानी के कारण वार्ड संख्या 02 और 03 के कई निचले इलाक़ों में पानी प्रवेश कर गया है। वही दरभंगा बस स्टैंड की बात करे तो बस स्टैंड में जलजमाव का असर दिल्ली मोड़ से एयरपोर्ट जाने वाली रोड पर भी देखा जा रहा है, जहां एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्रियों को जाम से दो चार होना पड़ रहा है। वही बस अड्डे की बात करे दरभंगा एयरपोर्ट और ज़िला मुख्यालय आने-जाने वाले दूरदराज के यात्री भी बस के माध्यम से सफर करते हैं, मगर बस स्टैंड की जो नरकीय स्थिति बनी हुई उससे इन यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


यात्रियों में आक्रोश


बसों की बात करे तो इनके संचालकों को भी बाढ़ के बीच कई तरह की परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है। मालूम की जो स्थिति बनी हुई हैं उनमें आने वाले कुछ दिनों तक यही हालात क़ायम रहने की बात कही जा रही है। जिसके कारण दरभंगा शहर आने जाने वाले लोगों का बसों से सफ़र मुश्किल हो चला है। इसको लेकर यात्रियों में काफी रोष है।

407 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें