खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा से बंगाल एवं छत्तीसगढ़ जल्द जुड़ेगी बस मार्ग से, देखें रूट।


दरभंगा समेत बिहार के कई जिलों से बंगाल और छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों के लिए बस सेवा आरंभ की जाएगी। बताते चलें कि परिवहन विभाग दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, राजगीर, गया, छपरा से छत्तीसगढ़ एवं बंगाल के लिए कई बसें चलायेगी। जिसको लेकर परिवहन विभाग जल्द ही, इन दोनों राज्यों को जोड़ने वाले ढ़ाई दर्जन से अधिक मार्गों को लेकर स्थाई परमिट जारी करेगी। इसमें पटना के अलावा राजगीर, गया, छपरा, सहरसा सहित कई शहरों से हावड़ा और सिलीगुड़ी, दुर्गापुर एवं वर्धमान जैसे शहरों के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी।


भविष्य में इन प्रस्तावों को मंजूरी




आने वाले समय में परिवहन विभाग की होने वाली बैठक में इससे जुड़े कई प्रस्तावों को मंजूरी मिल जाएगी। जिसमें भागलपुर से कोलकाता वाया दुमका, वर्धमान होते हुए बस चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। वही पटना से दुर्गापुर के लिए भी बस चलेगी जो औरंगाबाद, हजारीबाग और धनबाद होते हुए आया-जाया करेगी। इसके अलावा छपरा से सिलीगुड़ी के बीच जो बस चलेगी उसका परिचालन हाजीपुर, बेगुसराय पूर्णिया होते हुए किया जायेगा।


बिहार से ऐसे होगा सिलीगुड़ी की रूट



पटना से सिलीगुड़ी के बीच चलने वाली बस मुजफ्फरपुर और पूर्णिया होकर चलेगी। बताते चलें की बिहार से छत्तीसगढ़ के बीच भी अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत पटना से अंबिकापुर के बीच बस चलायी जायेगी। एक अन्य रूट पर पटना से कुनकुरी, तो वही दूसरे रूट पर बक्सर से जसपुर के बीच बस चलेगी। इसी तरह रक्सौल से सिलीगुड़ी के बीच मोतिहारी, दरभंगा, प्रतापगंज होते हुए बस चलाने का निर्णय लिया गया है।


जल्द बस सेवा शुरू होने की संभावना



इसके अलावा बेतिया से सिलीगुड़ी के बीच भी मोतिहारी एवं दरभंगा होकर बीएसआरटीसी की बस चलेगी। वही गया के वजीरगंज से हजारीबाग, आसनसोल, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए कोलकाता के बीच बस चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पटना से गया होते हुए वाया आसनसोल से हावड़ा तक, मुजफ्फरपुर से धनबाद, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए हावड़ा तक, राजगीर से हजारीबाग, धनबाद, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए कोलकाता तक और बांका से पूर्णिया, दालकोला होते हुए सिलीगुड़ी तक बस चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसे जल्द ही शुरू किया जाएगा।

13977 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें