खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर लगातार कई दिनों से हवाई सेवा पड़ी ठप्प।


घने कोहरे-कुहासे ने दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई उड़ान के आवागमन पर ब्रेक लगा दी है। बताते चलें कि खराब मौसम की वजह से लगातार चौथे दिन भी विमानों की आवाजाही बंद रही, जिसे लेकर यात्रियों की परेशानी साफ-तौर पर देखी गई। बता दें कि लो विजिबिलिटी के कारण एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंडिंग में समस्या आ रही है, इसको लेकर पहले भी कई विमानों को डायवर्ट किया गया है। वहीं बढ़ते शीतलहर के मद्देनजर समस्या फिर से गहरा गई है।


ये फ्लाइट हुई डायवर्ट


मौसम के कारण दरभंगा एयरपोर्ट पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। गुरुवार को अहमदाबाद से दरभंगा आने वाली फ्लाइट को बीच रास्ते से लौट जाना पड़ा, तो वहीं दिल्ली से दरभंगा की फ्लाइट को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया‌। इसमें मुंबई से दरभंगा की फ्लाइट कोशिशों के बावजूद लैंड नहीं हो पाई, जिस वजह से उसे कोलकाता डायवर्ट करना पड़ा। बेंगलुरु से आने वाली फ्लाइट पहले ही रद्द हो चुकी थी।


मौसम की वजह से आगे भी हवाई सेवा प्रभावित की आशंका


फ्लाइट रद्द एवं डायवर्ट होने के कारण दरभंगा से मुंबई, दिल्ली और अहमदाबाद जाने वाली विमान को रद्द कर दिया गया। जिससे यात्रियों की परेशानी और भी बढ़ गई। इसमें खासकर जो दूर-दराज से फ्लाइट पकड़ने एयरपोर्ट पहुंचे थे, जिन्हें मेडिकल एवं इमरजेंसी कार्य को महानगरों की यात्रा करनी थी उन यात्रियों को अधिक समस्या झेलनी पड़ी। आसमान में छाए घने धूंध के बावजूद यात्री समय से पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे, लेकिन फ्लाइट कैंसिलेशन की जानकारी के बाद निराश होना पड़ा। जिस तरह मौसम अपना रंग बदल रहा है, उस हिसाब से आगे भी हवाई सेवा प्रभावित होने की संभावना है।

1079 व्यूज0 टिप्पणियाँ