खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की हवाई सेवा शुरू होने के साथ एप्रन का निर्माण कार्य जोर-शोर से।


दरभंगा एयरपोर्ट पर जल्द ही इंडिगो की विमान उड़ान शुरू हो जायेगी, बताते चलें कि इसको लेकर इंडिगो के अधिकारियों द्वारा इसी सप्ताह दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया जाएगा। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर एप्रन का कार्य भी अंतिम चरण में है, जिसको जल्द पूरा कर लिए जाने की उम्मीद है।


एप्रन बनने के बाद बढ़ेगी विमानों की संख्या


एयरपोर्ट पर एप्रन बन जाने से तीन विमानों का ठहराव एक साथ दरभंगा में किया जा सकेगा। मौजूदा समय में दरभंगा एयरपोर्ट से Spicejet के विमान फ्लाइट दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद के लिए उड़ान भर रहे है इसके अलावा इस महीने की 16 तारीख़ से पुणे और हैदराबाद के लिए भी स्पाइसजेट की सेवा शुरुआत होने जा रही है। वहीं दरभंगा से इंडिगो की सेवा भी जल्द शुरू हो जाएगी, इंडिगो के अधिकारी दरभंगा से सेवा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे है। जहां इंडिगो को टाइम स्लॉट का आवंटन होते ही दरभंगा से सेवा की शुरुआत कर दी जायेगी।


रन-वे पर लाइटिंग का कार्य



वही दरभंगा एयरपोर्ट पर पापी लाइट लगाने का काम भी जारी है, जिसे भी जल्द पूरा कर लिये जाने की बात कही जा रही है। दरभंगा एयरपोर्ट पर इसके अलावा नाइट लैंडिंग के लिए भी आईजीएएस लगाने का कार्य किया जाना है, जिसके बाद रात्रि विमान सेवा भी यहा से उपलब्ध हो सकेगी। वही अस्थायी टर्मिनल के विस्तारीकरण के लिए भी वासु सेना से अतिरिक्त भूमि की माँग की एएआई द्वारा की गयी है, जिसके बाद दरभंगा में पैसेंजर हैंडलिंग की क्षमता में भी विस्तार किया जा सकेगा।







2128 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें