खोज करे
  • DARBHANGA CITY

नयें साल में दरभंगा जंक्शन से सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने दी सौगात।


नयें साल में रेलवे ने दरभंगा जंक्शन से सफर करने वाले यात्रियों को नई सौगात दी है। बता दें कि डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान दरभंगा जंक्शन पर जल्द से जल्द एस्केलेटर को शुरू करने का निर्देश दिया था। जिसके बाद एक नंबर प्लेटफार्म पर एस्केलेटर सेवा यात्रियों के लिए बहाल कर दिया गया। खुशी की बात तो यह रही कि डीआरएम द्वारा एस्केलेटर लगाने के निर्देश का अनुपालन 24 घंटे के अंदर शुरू कर दी गई।


प्लेटफॉर्म संख्या 4-5 पर एस्केलेटर का निर्माण कार्य शुरू


दरभंगा जंक्शन पर एस्केलेटर लगाने का कार्य तकरीबन एक साल से चल रहा था। और इसे कुछ महीने पहले ही तैयार कर लिया गया था, परन्तु इसमें कुछ तकनीकियों कार्यों को पूरा करने को लेकर इसे बंद रखा गया। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म 4-5 पर भी एस्केलेटर का निर्माण कार्य चल रहा है। जल्द इसको भी शुरू कर दिया जाएगा।


सामान्य दिनों की अपेक्षा अभी भीड़ कम


दरभंगा जंक्शन पर एस्केलेटर सेवा बहाल होने के बाद यात्रियों को काफी सहूलियत हो रहीं हैं। खासकर उनको जिन्हें सीढ़ी चलने में समस्या आ रही थी। बुजुर्गों, दिव्यांग एवं चलने में असमर्थ व्यक्ति को ज्यादा राहत मिलेगी। मालूम हो कि कोरोना की वजह से स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन कम हो रहा है, वहीं वेटिंग टिकट वालों को यात्रा की अनुमति नहीं है। जिससे जंक्शन पर भीड़ कम है। सामान्य दिनों में यहां से 30-35 हजार यात्री रोजाना सफर करते हैं। ऐसे में जंक्शन पर एस्केलेटर की सुविधा अतिआवश्यक थी।

335 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें