खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा जंक्शन पर टिकटों के लिए लंबी कतारें।


कोरोना संक्रमण कम होते ही ट्रेन परिचालन फिर से पटरी पर आ गई है। बता दें कि लोगों की भीड़ रेलवे स्टेशनों पर बढ़ गई है। ऐसा ही हाल दरभंगा जंक्शन पर देखा जा रहा है, जहां टिकटों के लिए लंबी कतारें लग रही है। लोग आरक्षित टिकट के लिए कई दिनों से स्टेशन पर रूके हैं। इनमें लुधियाना, मुंबई समेत अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों की टिकट को लेकर लोग हलकान है। मालूम हो कि ट्रेन लोगों के यात्रा के लिए एक सुगम विकल्प है, जिसकी यात्रा कम आय और मध्यमवर्गीय व्यक्ति आराम से कर पाते हैं।


आरक्षित टिकटों के बढ़ी भीड़



कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीरे-धीरे कम होने के बाद एक बार फिर से लोग शहरों की ओर लौट रहे हैं। कोरोना की वजह से जहां एक महीने पहले तक ट्रेनें खाली चल रही थी, वहीं अब किसी ट्रेन में जेनरल बर्थ के लिए भी टिकट कंफर्म नहीं हो पा रहा है। लंबी दूरी की ट्रेनों में खड़े-खड़े सफर करना आसान नहीं है, जिसको लेकर लोग कई-कई दिनों से रेलवे स्टेशन पर आरक्षित टिकटों के लिए दौड़ लगा रहे हैं।


वेटिंग टिकट पर पर प्रतिबंध



दरभंगा रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों की भीड़ बेहताशा देखी जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद फिर से लोग कामकाज को लेकर शहर लौटने लगे हैं। तेज धूप और बारिश के बीच टिकटों के लिए लोग घंटों तक खड़े हो रहे हैं, परन्तु आरक्षित टिकट क्षण में फुल हो जाते हैं। मालूम हो कि वेटिंग टिकट पर यात्रा प्रतिबंधित हो गई है, फिर भी वेंटिग टिकट तक उपलब्ध नहीं है। दिल्ली, मुंबई, हरियाणा, लुधियाना, पंजाब जाने वाली ट्रेनों में टिकट की किल्लत देखी जा रही है।

399 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें