खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा से कोलकाता एवं हावड़ा का सफर हुआ आसान, देखें पूरा विवरण।


दरभंगा से कोलकाता एवं हावड़ा आना-जाना अब और भी आसान होने वाला है। बताते चलें कि इसको लेकर रेलवे ने इन रूटों के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। मालूम हो कि कोरोना महामारी की वजह से ट्रेनों के रफ्तार पर ब्रेक लग गया था। वहीं लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन धीरे-धीरे पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।


यात्रियों को राहत


जिसमें ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन बनाकर परिचालन किया जा रहा है। परन्तु फिर भी ट्रेन कम चलने की वजह से यात्रियों को आवागमन में कठिनाई होती है। ऐसे में रेलवे ने दरभंगा-कोलकाता और दरभंगा-हावड़ा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी देकर यात्रियों को राहत प्रदान की है। इन स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 14 फरवरी से शुरू हो जाएगी।


दरभंगा-कोलकाता-दरभंगा स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग


ट्रेन संख्या-05234 दरभंगा-कोलकाता स्पेशल ट्रेन 14 फरवरी से अगले आदेश तक प्रत्येक रविवार एवं बुधवार को दरभंगा से दोपहर 03.47 में कोलकाता के लिए चलेगी। जो समस्तीपुर, बरौनी, झाझा, जसीडीह, आसनसोल, दुर्गापुर, वर्धमान होते हुए अगले दिन सुबह 03.10 में कोलकाता पहुंचेगी। तो वहीं वापसी में 05233कोलकाता-दरभंगा ट्रेन 15 फरवरी से हरेक सोमवार एवं गुरुवार को कोलकाता से 10.40 में खुलकर सभी मार्गों से होते हुए रात 10.50 में दरभंगा पहुंचेगी।


हावड़ा-दरभंगा-हावड़ा ट्रेन की समय-सारणी


05236दरभंगा-हावड़ा स्पेशल ट्रेन 19 फरवरी से अगले आदेश तक प्रत्येक शुक्रवार को दरभंगा से दोपहर 03.47 बजे हावड़ा के लिए प्रस्थान करेगी और अगले दिन शनिवार की सुबह 03.06 में हावड़ा पहुंचेगी। 05235 हावड़ा-दरभंगा ट्रेन वापसी में शनिवार को सुबह 11.05 में खुलते हुए रात 10.50 में दरभंगा आएगी। ट्रेन में सफर को लेकर यात्रियों को कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

1211 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें