खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट से लद्दाख के लेह के लिए फ्लाइट शुरू, जाने किराए और अन्य विस्तृत जानकारी।

अपडेट किया गया: जुल. 19


दरभंगा एयरपोर्ट ने कम समय में ही अपनी एक विशिष्ट पहचान बना ली है। बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर हवाई सेवा को चालू हुए 8 महीना हुआ है। लेकिन इन 8 महीनों में दरभंगा एयरपोर्ट ने जो उपलब्धि हासिल की है, वो काबिले तारीफ है। जी हां, हम दरभंगा एयरपोर्ट की कहानी बयां कर रहे हैं, जहां तीन शहरों के लिए शुरू हुई फ्लाइट अब कई शहरों के लिए उड़ान भर रही है। इसी कड़ी में अब दरभंगा से लेह के बीच हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। मिथिलांचल से हवाई सफर करने वाले लोगों की यात्रा अब और भी आसान हो जाएगी।


20 जुलाई से दरभंगा-लेह रूट पर वन स्टॉप हवाई सेवा




मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से वर्तमान में दो एयरलाइंस स्पाइसजेट और इंडिगो की विमान दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद-पुणे और अहमदाबाद रूट पर उड़ान भर रही है। वहीं कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए विदेश आने-जाने की सुविधा भी यात्रियों को मिल रही है। बता दें कि दरभंगा से लेह रूट पर स्पाइसजेट 20 जुलाई से वन स्टॉप हवाई सेवा शुरू कर रही है।


फ्लाइट शेड्यूल



बता दें कि लगभग 05 घंटे में लेह से भाया दिल्ली होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री लैंड कर सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर 1 घंटे 40 मिनट रूककर दूसरी फ्लाइट पकड़नी होगी। इस रूट पर हवाई उड़ान को लेकर बुकिंग भी आरंभ हो गई है। वही टिकटों की बात करें तो यात्रियों को एक टिकट 7261 रूपए चुकाने होंगे। लेह से विमान का शेड्यूल इस तरह होगा, जहां लेह से दिल्ली के लिए सुबह 8 बजे के करीब फ्लाइट यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना होगा। जो डेढ़ घंटे बाद सुबह 09.30 में दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान लैंड करेगी। जिसके बाद दरभंगा जाने वाले यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक घंटे 40 मिनट रूकना होगा। दिल्ली से सुबह 11.10 में दरभंगा के लिए दूसरी फ्लाइट यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे उड़ान भरकर यात्री दोपहर 12.50 में दरभंगा एयरपोर्ट पर उतर सकेंगे। मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों के बेहतर रिस्पांस को लेकर लगातार कई रूटों पर विमानों की उड़ान शुरू की जा रही है।

8167 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें