खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा में बिना मास्क के मिले तो होगी कार्रवाई, कोविड के बढ़ते लहर को लेकर प्रशासन फिर से मुस्तैद।



कोरोना महामारी के फिर से बढ़ते असर के बीच, ठंड में इसके प्रसार को लेकर कई चेतावनी जारी कि जा रही हैं। दिल्ली सहित कई महानगरों में कोरोना का प्रकोप चरम पर हैं, वहीं महामारी ने दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया है। वही दरभंगा की बात करे तो अब इसके रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती बरतने का निर्देश दिया है। बड़े शहरों में कोरोना का दूसरा लहर शुरू हो गया है, और इसके लक्षण भी लोगों में दिखने लगे हैं। वही महानगरों से धीरे-धीरे ये छोटे शहरों में भी फैलने की संभावना जताई जा रही है। जिसको लेकर एहतियात बरतने की सभी को जरूरत है, जिससे कोरोना वायरस के फैलने का खतरा कम होगा।


लोगों कोरोना के प्रति हुए लापरवाह


मालूम हो कि जब से लॉकडाउन में ढिलाई हुई है, लोगों ने कोरोना से डरना छोड़ दिया। यहां तक कि बिना मास्क लगाएं धड़ल्ले से लोग बाहर ऐसे निकल रहे हैं, जैसे कुछ हुआ ही नहीं है। इतना ही नहीं पब्लिक प्लेस पर सामाजिक दूरी का पालन ना के बराबर हो रहा है। बसों और ऑटो का हाल इससे भी बुरा है, जबरन भरी बस में यात्रियों को ठूंस-ठूंस के सवार कराया जा रहा हैं। वही बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान विभिन्न पार्टियों द्वारा रैलियां पर रैलियां आयोजित कराई जा रही थी, जैसे बिहार में कोरोना ने इन्ट्री ही नहीं की थी कभी।


मास्क चेकिंग को लेकर प्रशासन सख्त


गृहमंत्रालय ने कोरोना को लेकर जो दिशानिर्देश जारी किया है, उसके मद्देनजर डीएम ने पुनः मास्क चेकिंग अभियान को सख्ती से लागू कराने के लिए सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके उपरांत दुकानों एवं गाड़ियों में प्रतिदिन मास्क की चेकिंग होगी, इसको लेकर पहले लाउडस्पीकर से घोषणा कराई जाएगी। यदि उसके बाद भी कोई व्यक्ति किसी दूकान में बिना मास्क पहने मिलता है, तो दूकान को 3 दिन बंद करा दिया जाएगा। वहीं अगर किसी वाहन में बिना मास्क लगाएं ड्राइवर या सवार पाया जाता है तो, 2000 रूपए का जुर्माना भरना पड़ेगा।

800 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN