खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट सहित बिहार का यह एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर।



जम्मू एयरपोर्ट पर हुए विस्फोट एवं दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट के बाद दरभंगा एयरपोर्ट तथा पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताते चलें कि इसको लेकर एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा में लगे जवानों को विशेष रूप से एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है। वही हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों एवं कर्मियों को भी सुरक्षा को लेकर सचेत रहने की हिदायत दी गई है। सुरक्षा को लेकर टर्मिनल पर अनावश्यक भीड़-भाड़ नहीं लगाया जाए वहीं यात्रियों के सामान की चेकिंग सही ढंग से करने का निर्देश दिया गया है।


अनजान एवं संदिग्ध पर नजर



इसके साथ ही हवाई अड्डे पर प्रवेश करने वाले यात्रियों की मेन गेट से ही पुलिस चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है। मालूम हो कि एयरपोर्ट पहुंचने के लिए यात्रियों को एयरफोर्स गेट से इंट्री करनी पड़ती है, जहां भारतीय वायुसेना द्वारा भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ी सख्ती बरती जा रही है। एयरपोर्ट के आसपास अनजान एवं संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है। वही एयरपोर्ट के भीतर बिना टिकट और पास के घुसने की सख्त मनाही की गई है।


CISF के अतिरिक्त जवानों की तैनाती



दरभंगा के साथ पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर भी चाक-चौबंद व्यवस्था किया गया है। जहां CISF द्वारा एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। वैसे यात्री जो सामान के साथ एयरपोर्ट में इंट्री कर रहे हैं, उनकी मेनगेट पर सघनता से जांच की जा रही है। सीएसआईएफ के अतिरिक्त जवानों की तैनाती पटना एयरपोर्ट पर की गई है जो एयरपोर्ट परिसर में आने-जाने वाले सभी व्यक्तियों पर विशेष नजर रख रहे हैं।

546 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें