खोज करे
  • DARBHANGA CITY

लो विजबिलिटी और खराब मौसम की वजह से दरभंगा के बाद पटना एयरपोर्ट पर भी हवाई उड़ान प्रभावित।


ठंड के बढ़ते ही मौसम ने कई हवाई अड्डो पर अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है, जिसका असर अब विमान सेवा के परिचालन पर दिखाई देने लगा हैं। कोहरे के बीच अपना पटना से फ्लाइट रिशेड्यूड, डायवर्ट और कौंसिल करने की नौबत आ रही है। बताते चले की दरभंगा में कई दिनों से लगातार विमानों का लैंड एवं टेकऑफ करने में दिक्कत हो रही है, इसके बाद यही असर अब पटना एयरपोर्ट पर दिखाई देने लगा हैं। बताते चले पटना एयरपोर्ट की विजिबिलिटी 1000 मीटर से कम रहने से ये समस्या आई, जिसके आगे भी बरकार रहने की संभावना हैं।


पटना एयरपोर्ट पर सोमवार को 29 विमान लेट


इस सब में सबसे अधिक परेशानी फ्लाइट पकड़ने वाले यात्रियों को उठानी पड़ रही है। बता दें कि सोमवार को रात के 9बजे तक लगभग 29 विमान लेट थी।इसमें सबसे अधिक समस्या अहमदाबाद से पटना आने वाले यात्रियों को उठानी पड़ी। वही मंगलवार की रात में विजवलिटी कम होने के कारण पटना से मुंबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को रद्द कर दिया गया।


एयरपोर्ट अथॉरिटी इसको लेकर हैं चुप्पी साधे


एयरपोर्ट अथॉरिटी इस दिशा में मौसम को दोषी मानकर पल्ला झाड़ लेती है, परन्तु इससे पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट लेट की वजह से प्रतिदिन हजारों यात्री प्रभावित होते हैं। बताते चले की एयरपोर्ट अथॉरिटी प्रत्येक वर्ष फ्लाइटों को कम विजिबिलिटी में भी उतारने का दावा करता है, पर ये भी हवा-हवाई साबित हो जाता है। मालूम हो कि पिछले सर्दी में अथॉरिटी ने 700 मीटर से भी कम विजिबिलिटी में फ्लाइट लैंड उतारने की बात कही थी। लेकिन अभी तक ये पूरा होता नहीं दिख पा रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस मामले पर अपनी चुप्पी साधे हुई है। लेकिन इस सब में यात्रियों की फजीहत हो रही है।


दरभंगा के बाद पटना में समस्या को लेकर आक्रोश


वही दरभंगा की बात करे तो इंस्ट्रुमेंट लैंडिंग सिस्टम ना होने से यहा पर विजवलिटी का समस्या का फ्लाइट लैंडिंग के समय अधिक सामना करना पर रहा हैं। बताते चले की हाल में ख़राब मौसम के बाद सेवा में बाधा के कारण दरभंगा सुर्ख़ियों में रहा है, वही पटना में भी अब हो रही परेशानी से लोगों मे आक्रोश साफ देखा जा सकता हैं।

1012 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN