खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा में जल्द ही होगा रेल ओवरब्रिज का कायाकल्प, शहरवासी होंगे लाभान्वित।


दरभंगा रेलवे ओवरब्रिज के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं। बता दें कि कटहलबाड़ी आरओबी( रेलवे ओवरब्रिज) पर बनी सड़क की हालत खस्ताहाल हो चली है। वहीं इस आरओबी होकर गुजरने वाले राहगीरों को भी जर्जर सड़क पर आवागमन को लेकर समस्या उठानी पड़ती है। बरसात के समय में ये कठिनाई और भी बढ़ जाती है जब आरओबी के मध्य भाग में गड्ढा हो जाने के कारण पानी जमा हो जाता है। इससे लोगों को अकारण ही दुर्घटना का भय सताता रहता है।


आरओबी के सड़क की हालत जर्जर


रेल ओवरब्रिज ‌की जर्जर हालत को लेकर लोग परेशान थे। कटहलबाड़ी ओवरब्रिज का जीर्णोद्धार जल्द ही किया जाएगा। मालूम हो कि इस आरओबी का निर्माण वर्ष 2006 में किया गया था। परन्तु अभी तक इरकॉन कंपनी की ओर से इसे पथ निर्माण विभाग को नहीं सौंपा गया था। लेकिन अब इसे इरकॉन ने पथ निर्माण विभाग को दे दिया है। जिसके बाद पथ निर्माण विभाग के दरभंगा कार्यपालक इंजिनियर द्वारा 55 लाख का डीपीआर तैयार कर इसे पथ निर्माण विभाग को भेज दिया गया है।


लोगों को इसके कायाकल्प की जगी उम्मीद


बताते चलें कि रेल ओवरब्रिज पर चलने वाले राहगीर को बरसात के मौसम में खासकर रात्रिकालीन में लोगों को काफी भय सताता है। लेकिन अब, इसके जीर्णोद्धार की पहल को लेकर 55 लाख रुपए पारित हुए हैं। इससे लोगों को उम्मीद जगी है कि, जल्द ही इसका कायाकल्प होगा, और लोग बिना किसी परेशानी के आवागमन कर सकेंगे।

1485 व्यूज0 टिप्पणियाँ