खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-रोसड़ा फोरलेन सड़क निर्माण जल्द चढ़ेगी परवान, केंद्र ने दी मंजूरी।



दरभंगा-रोसड़ा, हाजीपुर-बछवाड़ा फोरलेन सड़क का निर्माण केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत की जाएगी। बताते चलें कि बिहार की दो सड़क के निर्माण की मंजूरी केन्द्र सरकार ने प्रदान कर दी है। इस सड़क को बनाने का प्रस्ताव पथ निर्माण विभाग ने केंद्र सरकार को भेजा था, जिसे अब स्वीकृति मिल गई है। जिस पर अब जल्द ही कार्य शुरू किया जा सकता है।


बढ़ेगी मिथिलांचल के कई जिलों की कनेक्टिविटी



दरभंगा से समस्तीपुर जिला के रोसड़ा तक फोरलेन सड़क बनाने के लिए भू-अर्जन विभाग की ओर से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जहां जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होते ही फोरलेन बनाने का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। दरभंगा-रोसड़ा फोरलेन सड़क की शुरुआत दरभंगा के एन एच-27 हजमा चौक से शुरू होगा, जो दरभंगा-बहेड़ी-शिवाजीनगर-रोसड़ा पथ के पश्चिम से होते हुए निकलेगी। राष्ट्रीय राजमार्ग-27 से रोसड़ा तक करीब 47 किलोमीटर लंबी सड़क को फोरलेन सड़क बनाया जाएगा। फोरलेन बन जाने से मिथिला के कई जिलों की कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी।


निर्माण कार्य 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य



वहीं हाजीपुर-बछवाड़ा सड़क को हाजीपुर एन एच-22 से बछवाड़ा में एन एच-122 तक फोरलेन सड़क बनाने की तैयारी चल रही है। यह सड़क वाया महनार-मोहद्दीनगर होकर गुजरेगी। इस सड़क को फोरलेन में बदलने से बछवाड़ा से पटना आने और पटना से सहरसा-पूर्णिया जाने में सहूलियत होगी। इन सड़कों का निर्माण कार्य 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

6851 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें