खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-जयनगर से परिचालन होने वाली 5 जोड़ी ट्रेन हुई आज रद्द, वहीं 3 ट्रेन डायवर्ट।


दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को आज भी राहत नहीं मिलेगी। बता दें कि बाढ़ की वजह से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के पुल संख्या-1 और 16 पर बने रेलवे पुल को पानी छू रहा था। जहां सुरक्षा की दृष्टि से इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया। ट्रेन परिचालन बंद हुए एक सप्ताह से ऊपर हो गये हैं। वही जयनगर और दरभंगा से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द, डायवर्ट और शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है।


यात्रियों को हो रही असुविधा



दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर आज भी ट्रेनों का परिचालन सामान्य नहीं हो पाया है। ट्रेन परिचालन अवरूद्ध रहने से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसमें कई यात्री टिकट कैंसिल करा रहे हैं, इसका मुख्य कारण यह है कि ट्रेन दरभंगा नही आ रही है। वही लंबी दूरी की दो ट्रेनों ही भाया समस्तीपुर होकर चलाई जा रही है। बता दें कि आज भी 19 जुलाई को दरभंगा से आवागमन करने वाली 5 जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है तथा 3 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है।


रद्द हुई ट्रेन



-05553/54 भागलपुर-जयनगर-भागलपुर स्पेशल ट्रेन,

-05284/83 जयनगर-मनिहारी-जयनगर स्पेशल,

-03225/26 जयनगर-राजेंद्रनगर टर्मिनल-जयनगर स्पेशल,

-05589/90 समस्तीपुर-दरभंगा-समस्तीपुर स्पेशल,

-03227/28 सहरसा-बरौनी-राजेंद्रनगर टर्मिनल-बरौनी-सहरसा स्पेशल।


डायवर्ट की गई ट्रेनें



ट्रेन-03156सीतामढ़ी-कोलकाता स्पेशल जो सीतामढ़ी से खुलक दरभंगा-समस्तीपुर के बदले सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मार्ग से चलाई जाएगी।

-दरभंगा से खुलने वाली ट्रेन-02569दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन बदले मार्ग दरभंगा-सीतामढ़ी-सिकटा-नरकटियागंज होकर चलेगी।

-05211दरभंगा-अमृतसर स्पेशल ट्रेन अपने नियमित मार्ग के बजाय बदले मार्ग दरभंगा-सीतामढ़ी-सिकटा-नरकटियागंज-गोरखपुर होते हुए परिचालित होगी।

6435 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें