खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कोरोना का सीधा असर दिल्ली-मुंबई जाने वाली ट्रेनों पर।


दरभंगा से दिल्ली-मुंबई जाने वाली ट्रेनों में आधे बर्थ खाली जा रहे हैं। बता दें कि इस समय देश भर में कोरोना महामारी ने तबाही मचाई हुई है। संक्रमण फैलने के डर से लोग अपने सफ़र को रद्द कर रहे हैं। पहले से बनाएं हुए टिकटों का कैंसिलेशन किया जा रहा है। विभिन्न महानगरों के लिए चलने वाली सभी ट्रेनों का कमोवेश यही हाल है। वहीं ठीक इसके विपरित बाहर से आने वाली ट्रेनों में खुब भीड़ चल रही है। जिस राज्य में कोरोना के मामले काफी बढ़े हुए हैं, वहां से अधिक संख्या में लोग वापसी कर रहे हैं।


दिल्ली-मुंबई और पश्चिम बंगाल की यात्रा से परहेज़


दिल्ली-मुंबई और पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेनों में यात्री कोरोना के कारण सफर करने से बच रहें हैं। जिन ट्रेनों में यात्रियों को टिकट के लिए अगले तीन-चार महीनों तक टिकट नहीं उपलब्ध हो पाता था, उसमें अगले दिन के लिए ही रिजर्वेशन मिल रहा है। मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस में 40 फीसदी से भी अधिक बर्थ खाली जा रही है। तो उत्तर बिहार से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन जो यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन हैं, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस उसमें भी आराम से रिजर्वेशन मिल रहा है।


जरूरी कामों को लेकर ही यात्री सफर पर


कोरोना काल ने एक बार फिर से लोगों की यात्रा पर ब्रेक लगा दी है। जरूरतमंद आदमी को मजबूरन ही सफर करना पड़ रहा है। हालांकि इस संकट की घड़ी में लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन जारी हैं। बढ़ते संक्रमण की रफ्तार ने बस-हवाई एवं ट्रेन की यात्रा को धीमा कर दिया है। लोग संक्रमण के कारण त्रस्त है, अस्पताल में इलाज के लिए बेड उपलब्ध नहीं हो रहा है। ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण कितनों की जानें जा रही है।

1515 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें