खोज करे
  • DARBHANGA CITY

त्योहारों के बीच दरभंगा एयरपोर्ट के लिए दिल्ली से फ्लाइट का किराया पहुंचा 15 हजार के पार।


दरभंगा एयरपोर्ट से महानगरों तक के सीधे हवाई संपर्क के साथ ही त्योहारों को बीच लोगों का उत्तर बिहार आना पहले से अब और भी आसान हो गया है। इसी बीच दरभंगा एयरपोर्ट पर विमानों की सीमित संख्या और यात्रियों की बड़ी संख्या में उत्तर बिहार आने के कारण टिकटों की क़ीमत आसमान छूने लगी है। बताते चलें कि छठ पर्व को लेकर दरभंगा आने वाले विमानों में यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ रही है, जिसमें डायनेमिक फेयर सिस्टम का भी बड़ा योगदान हैं।


यात्री ज्यादा पैसे चुकाने से नहीं कर रहे गुरेज


महानगरों से फ्लाइटों के द्वारा उत्तर बिहार आने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर उतर रहें हैं। वहीं एयरपोर्ट चालू हो जाने के बाद लोग पटना के बजाय दरभंगा को तरजीह दे रहे हैं। आखिर हो भी क्यों नहीं, समय और दूरी को समेटे तुरंत घर जो पहुंच पा रहे हैं। लेकिन बढ़ी हुई कीमतों से कई यात्रियों को यहां तक आने के लिए अपनी जेब ढ़ीली करनी पर रही हैं। वही फ्लाइटों की संख्या में विस्तार को लेकर भी आम लोगों द्वारा मांग किया जाने लगा है।


इन दिनों टिकटों का किराया बढ़ा इतना


बता दें कि टिकट का किराया अन्य दिनों की अपेक्षा तीन गुनें दर पर चुकाकर, यात्री दरभंगा के लिए फ्लाइट पकड़ रहे हैं। 18 नवंबर की दिल्ली दरभंगा की टिकट जहां 16000 के उपर जा चुका है, वही पटना से यह कीमत 11000 के क़रीब हैं। पिछले तारीख़ों की भी बात करे तो दिल्ली से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 15 नवंबर का टिकट किराया 17 हजार 56 रूपए रहा। वहीं इसी तारीख पर बेंगलुरु और मुंबई से दरभंगा पहुंचने के लिए यात्रियों ने 13 से लेकर 14 हजार रूपए के टिकट कटवाएं। मालूम हो कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से आने वाले विमानों की सभी सीटें फुल हो जा रही है।


प्रतिदिन हजार से ऊपर यात्री कर रहे सफर


इतना ही नहीं छठ पर्व के बाद दिल्ली जाने वाले फ्लाइट का किराया सबसे अधिक है। दरभंगा एयरपोर्ट के लिए लोग ज्यादा पैसे चुकाने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। एयरपोर्ट से रोजाना हजार यात्री हवाई सेवा का लाभ उठा रहे हैं। पटना के मुक़ाबले दरभंगा से अधिक किराया होने के पीछे एक कंपनी द्वारा ही विमान सेवा उपलब्ध कराने को माना जा रहा है। दरभंगा एयरपोर्ट से प्रतिदिन हजार से अधिक यात्री हवाई सफर कर रहे हैं। वही विमानों में सभी सीटें फुल हो जा रही है।

1557 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें