खोज करे
  • DARBHANGA CITY

मौसम में बदलाव के साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट से विमान के परिचालन में लेट-लतीफी शुरू।


ठंड में इजाफा और कोहरे-कुहासे का असर विमानों के उड़ान पर भी पड़ने लगा है। बताते चलें कि गुरुवार को कोहरा काफी देर तक छाया रहा, जिसको लेकर दरभंगा एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की आवाजाही भी देर से हुई। विमानों के आवागमन में देरी से सबसे ज्यादा फजीहत बुजुर्ग महिला-पुरूष और बीमार यात्रियों को उठानी पड़ी। कुछ यात्री इसे लेकर बेजार भी दिखे।


ये विमान रही लेट



बता दें कि गुरुवार को बेंगलुरु से दरभंगा आने वाली स्पाइसजेट की विमान लगभग डेढ़ घंटे लेट पहुंची, जो सुबह में 11.35 में लैंड करने वाला था वो दोपहर 13.53 में दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड किया। इसके साथ ही कोलकाता से दरभंगा आने वाली इंडिगो की फ्लाइट दोपहर 12.20 के बजाय 01.44 में पहुंचा। फ्लाइट लेट से लैंड करने की वजह से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली विमान भी देरी से टेक ऑफ कर पायी।


सिस्टम से विमानों का परिचालन होगा बाधारहित



मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट पर लो विजिबिलिटी की समस्या आते ही इसका असर विमानों के परिचालन पर पड़ता है। इसकी वजह से कई बार फ्लाइट रद्द करने की नौबत तक आ जाती है। फिलहाल इस समस्या के समाधान के लिए दरभंगा एयरपोर्ट पर एयरोड्रम ग्राउंड लाइटिंग सिस्टम लगाये जाने की खबर सामने आ रही है। अगर ये सिस्टम लग जाता है तो दरभंगा एयरपोर्ट पर कम विजिबिलिटी में भी विमानों का परिचालन होता रहेगा।

424 व्यूज0 टिप्पणियाँ