खोज करे
  • DARBHANGA CITY

DMCH दरभंगा में 24 घंटे में 4 बच्चे की मौत से अस्पताल समेत शहर में हड़कंप।


कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे के बीच दरभंगा से दिल दहलाने वाली खबर आयी हैं । बताते चलें की दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में, 24 घंटे के भीतर 4 बच्चों की मौत हो गयी हैं। इन चार बच्चों में एक के, कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आयी है। जानकारी के अनुसार अस्पताल के शिशु रोग विभाग में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर इलाज के लिए इस बच्चे को भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान ही बच्चे ने दम तोड़ दिया। वहीं एक दिन में चार बच्चों की मौत के मामले ने, अस्पताल प्रशासन और सरकार की चिंता बढ़ा दी है।


इलाज के दौरान बच्चे ने तोड़ा दम




खबरों के अनुसार डीएमसीएच में जिन 4 बच्चों की मौत हुई है, उनमें निमोनिया जैसे लक्षण पाये गये थे। इसके अलावा इन बच्चों को, सांस लेने में भी तकलीफ थी। मृतकों में 03 की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है, वहीं एक बच्चा पॉजिटिव पाया गया था। मालूम हो की ये सभी बच्चे मधुबनी जिला के रहने वाले थे, वही इसमें से तीन बच्चे एक ही परिवार के थे।


तीन की रिपोर्ट निगेटिव एवं एक पॉजिटिव



डीएमसीएच के अधीक्षक ने इस मामले के बाबत एएनआई को जानकारी देते हुए कहा, कि बच्चों को सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। जिन तीन बच्चों का रिपोर्ट निगेटिव आया था, उनमें निमोनिया जैसे लक्षण थे। यह सारे बच्चे गंभीर स्थिति में थे, जिनका इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। अस्पताल प्रबंधन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत परिजनों को बच्चों का शव सौंप दिया गया।


तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा संक्रमण का खतरा



डीएमसीएच में एक साथ चार बच्चे की मौत ने, लोगो के बीच नयी चिंता को जन्म दे दिया हैं। मालूम हो कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर से गंभीर हालात बने हुए हैं, हालांकि कुछ दिनों से संक्रमण की रफ्तार में कमी आई है। परन्तु डीएमसीएच दरभंगा में एक साथ चार बच्चों की मौत से तीसरी लहर की आशंका गहरा गई है। विशेषज्ञों के अनुसार देश में तीसरी लहर की चपेट में, ज्यादा बच्चें के आने की संभावना बताया गया है।

252 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें