खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार के उपमुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म, ये बनेंगे बिहार के अगले डिप्टी सीएम।


बिहार में नीतीश सरकार के गठन के साथ ही उपमुख्यमंत्री के लिए चल रही असमंजस के बीच अब सस्पेंस खत्म हो गया है। बताते चलें कि डिप्टी सीएम के लिए तारकिशोर प्रसाद का नाम क्लियर हो गया है। वो बिहार के सीमांचल इलाके में बीजेपी के कद्दावर नेता है। चार बार से पार्टी के विधायक बने हुए हैं। तारकेश्वर प्रसाद बिहार के डिप्टी सीएम की रेस में शुरू से ही काफी आगे चल रहे थे।


उपमुख्यमंत्री को लेकर तारकिशोर के नाम पर सहमति


बिहार के नए डिप्टी सीएम को लेकर तस्वीर अब बिल्कुल साफ हो गई है। बीजेपी के चार बार के विधायक और सीमांचल के कद्दावर नेता तारकिशोर प्रसाद ही बिहार के नए डिप्टी सीएम होंगे। तारकिशोर प्रसाद ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री को लेकर उनके नाम पर सहमति बन गई है, और सोमवार को मैं बतौर डिप्टी सीएम शपथ लूंगा। तारकिशोर प्रसाद ने शपथ लेने के बाद, बिहार को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करने की बात कही है।


डिप्टी सीएम को लेकर तस्वीर साफ


मालूम हो कि बिहार में डिप्टी सीएम कौन बनेगा, इसको लेकर कई दिनों से अटकलों का दौर लगातार जारी था। लेकिन इस कड़ी में जो नाम सबसे आगे चल रहा था, वह तारकिशोर प्रसाद का ही था। रविवार को सुशील कुमार मोदी द्वारा किए गए ट्वीट के बाद से ही यह बात साफ हो गई थी कि वह इस बार बिहार की डिप्टी सीएम नहीं बनेंगे। तारकिशोर के बयान के बाद अब बिहार के डिप्टी सीएम को लेकर तस्वीर पूरी तरह से सामने आ गई है।


अमित शाह और जेपी नड्डा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल


डिप्टी सीएम को लेकर जो एक और कयास लगाए जा रहे हैं वह यह है कि इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम होंगे। ऐसे में दूसरा डिप्टी सीएम कौन होगा इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार सोमवार को शाम 4:30 बजे शपथ ग्रहण लेगी। नीतीश कुमार के साथ कई और मंत्री भी शपथ ले सकते हैं, जिनमें बीजेपी जेडीयू और हम के अलावा मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी के नेता भी शामिल हैं। पटना में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए खुद देश के गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पटना पहुंच रहे हैं।

629 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें