खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार के डीएम पत्नी एवं बच्चों के साथ उतरे खेत में धान रोपनी के लिए।



इंसान कितना भी बड़ा क्यूं ना हो जाए, पर जड़ें और जमीन से जुड़ाव कभी नहीं छोड़ना चाहिए। कुछ ही चरितार्थ कर रहे हैं बिहार के आईएएस अधिकारी शीर्षत कपिल। जी हां हम बता दें कि शीर्षत कपिल वर्तमान में पूर्वी चंपारण के डीएम हैं। धान रोपाई करने के लिए डीएम पत्नी एवं बच्चों के साथ खेत में उतर गये और खेतों में धान रोपनी का आनंद उठाने लगे। डीएम साहब की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।


एग्रीकल्चर क्षेत्र से अर्जन की हैं शिक्षा



सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर को देख लोग डीएम की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं। जिलाधिकारी का इस तरह से खेत में उतरना, परिवार और बच्चों के साथ कीचड़ में सनकर धानरोपनी का आनंद उठाना अचंभित कर रहा है। मालूम हो कि डीएम शीर्षत कपिल अशोक महाराष्ट्र के सांगली जिले के रहने वाले हैं। इनका संबंध किसान परिवार से हैं, वहीं डीएम का कृषि से जुड़ाव उनकी पढ़ाई भी है। डीएम ने बीटेक और मास्टर एग्रीकल्चर क्षेत्र में ही किया है।


तमाम युवाओं और अधिकारियों को सीख लेने की जरूरत




डीएम का इस तस्वीर से आज की युवाओं समेत तमाम ऊंचे पोस्ट पर स्थापित अधिकारियों को सीख लेने की जरूरत है। किसानों के साथ जुड़ाव और छोटी-छोटी कामों को करने में जो खुशी का आनंद आता है, वो बड़े-बड़े कामों में नहीं मिलता। जिंदगी के हर पल का आनंद कैसे उठाया जाये, डीएम शीर्षत कपिल अशोक की तस्वीर इसका बेस्ट उदाहरण हैं।


540 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें