खोज करे
  • DARBHANGA CITY

पूर्व मध्य रेलवे ने आज से शुरू किया 7 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन, जाने पूरी खबर विस्तार से।


पूर्व मध्य रेलवे ने 26 दिसंबर से 7 जोड़ी ट्रेनों के परिचालन करने का निर्णय लिया है। बता दें कि ये ट्रेन बिहार के सभी प्रमुख स्टेशनों तक चलाई जाएगी। मालूम हो कि बिहार में 27 दिसंबर को बीपीएससी परीक्षा को लेकर रेलवे ने यह निर्णय लिया है। ऐसा इसलिए कि परीक्षार्थियों को आने-जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। इस ट्रेन में परिक्षार्थी के साथ स्थानीय यात्री भी सफर कर सकेंगे।


कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूरी


बता दें कि कल यानि 27 दिसंबर को BPSC परीक्षा के दिन भी विधार्थियों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए, जरूरत पड़ने पर ट्रेनों को रिशेडयूल करके भी चलाया जा सकता है। वहीं जिस महत्वपूर्ण एक्जाम सेंटरों पर अधिक भीड़भाड़ होगी, वहां पर ट्रेनों के एक्सट्रा रैक को रिजर्व रखा जाएगा। वहीं इन ट्रेनों में सफर को लेकर कोरोना के सभी नियमों जो रेलवे द्वारा जारी किया गया है, उसका पालन करना यात्रियों के लिए जरूरी होगा।


परीक्षार्थियों के आवागमन में सहूलियत


बीपीएससी परीक्षा के लिए विधार्थियों का सेंटर बिहार के दूसरे-दूसरे शहरों में पड़ा हुआ हैं। ऐसे में रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने को मंजूरी देकर उनके आवागमन को आसान बना दिया है। इन स्पेशल ट्रेनों में चार जोड़ी इंटरसिटी एवं 3 जोड़ी मेमू-डेमू ट्रेन चलेगी। बता दें कि यह ट्रेन पहले से चलाई जा रही इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन और सवारी गाड़ी के अलावा होगी।


ये ट्रेनें चलेगी इस रूट पर


पाटलिपुत्र-नरकटियागंज-पाटलिपुत्रटलिपुत्र-नरकटियागंज-पाटलिपुत्र इंटरसिटी एक्सप्रेस,

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस,

राजगीर-दानापुर-राजगीर इंटरसिटी एक्सप्रेस,

धनबाद-रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन,

समस्तीपुर-कटिहार-समस्तीपुर पैसेंजर स्पेशल ट्रेन,

सोनपुर-छपरा-सोनपुर पैसेंजर ट्रेन,

रक्सौल-दरभंगा-रक्सौल पैसेंजर स्पेशल ट्रेन।

2049 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें