खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा से इलेक्ट्रिक बस का परिचालन।

अपडेट किया गया: मार्च 25



दरभंगा के लोग भी अब इलेक्ट्रिक बस से सफर का आनंद उठा सकेंगे। बता दें कि बिहार में इलेक्ट्रिक बस का परिचालन फरवरी माह से ही शुरू हुआ है। वहीं अब जल्द ही पटना एयरपोर्ट से दरभंगा आना-जाना अब और भी आसान होने वाला है। लोगों को आने-जाने के लिए इलेक्ट्रिक बस की सुविधा मिलेगी। बस की सुविधा अप्रैल के पहले सप्ताह से लोगों को मिलनी शुरू हो जाएगी। जहां पटना एयरपोर्ट से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए इलेक्ट्रिक बस खुलेगी।


मधुबनी से भी परिचालन जल्द


इलेक्ट्रिक बस पटना एयरपोर्ट से खुलकर मुजफ्फरपुर होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट जाएगी। बता दें कि दरभंगा के लिए इलेक्ट्रिक बस चलने के बाद तीन रूटों पर बस की सुविधा मुहैया हो जाएगी। दरभंगा से इलेक्ट्रिक बस का परिचालन होने के बाद संभवतः मई तक पटना से मधुबनी, बेतिया, बोधगया और भागलपुर के लिए भी सेवा बहाल कर दी जाएगी। बस के चार्जिंग को लेकर इन जिलों में सर्वे किया जा रहा है।


हर रूट पर बस का ट्रायल


विभागीय स्तर पर पूर्णिया, सासाराम, आरा एवं बक्सर के साथ दूसरे जिलों में भी बस चलाने को लेकर विचार-विमर्श हो रहा है। इलेक्ट्रिक बस के बारे में बता दें कि इसमें 45 सीट है। बस बड़ी होने के कारण घुमाने में समस्या होती है। इसको लेकर प्रत्येक मार्ग पर एक बार ट्रायल करके परखा जाएगा। वहीं बस को एक बार चार्ज करने पर लगभग ढ़ाई सौ किलोमीटर का सफर तय करती है।

17948 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें