खोज करे
  • DARBHANGA CITY

मिग-21 प्लेन क्रैश में फाइटर पायलट अभिनव चौधरी शहीद, शादी में 1 रूपया दहेज लेकर कायम की थी मिसाल।



मिग-21 विमान दुर्घटना में फाइटर पायलट अभिनव चौधरी शहीद हो गए हैं। बताते चलें कि उनका फाइटर प्लेन पंजाब के मोगा में रात के क़रीब 01 बजे क्रैश हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रेनिंग के तहत राजस्थान के सूरतगढ़ से उन्होंने मिग-21 में उड़ान भरी थी। जिसके बाद उनका विमान दुर्धटनाग्रस्त हो गया, शुक्रवार की सुबह उनका शव हासिल कर लिया गया।इस दुर्घटना में पायलट अभिनव के सिर में चोट लगने की जानकारी बताई जा रही है, बताते चलें की पुलिस के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त इलाके के करीब गांव के खेत में उन्हें मृत पाया गया था। वहीं पूरे मामले का जाँच जारी है, जहाँ वायुसेना ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है।



उड़ान के बाद एयरफोर्स से संपर्क खत्म


बता दें कि अभिनव चौधरी वर्तमान में सूरतगढ़ राजस्थान में पोस्टेड थे, जहां पोस्टिंग एवं ट्रेनिंग के दौरान वह ट्रेनिंग प्लेन उड़ाने के लिए ड्यूटी पर थे। उड़ान के बाद उनके विमान का एयरफोर्स से संपर्क खत्म हो गया, जिससे कई कोशिशों के बाद भी संपर्क स्थापित नहीं हो सका। घटना के बाद पुलिस और वायुसेना को पायलट का पता लगाने में 3 घंटे से ज्यादा का समय लगा, जहां बाद में मालूम हुआ कि प्लेन भटिंडा और लुधियाना के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।




दहेजलोभियों के मुंह पर करारा तमांचा


मालूम हो की वायुसेना में फाइटर पायलट अभिनव चौधरी ने शादी में केवल 1 रूपया दहेज लेकर मिसाल कायम किया था, उनके इस कदम को काफी सराहना मिली थी। फाइटर पायलट अभिनव चौधरी की सगाई में केवल 1 रूपया दहेज लेकर दहेजलोभियों के मुंह पर करारा तमांचा मारा था। दहेज देने वाले रिश्ते ठूकराकर अभिनव चौधरी के परिवार ने समाज में भी सकारात्मक संदेश दिया था। वही फाइटर पायलट अभिनव चौधरी के प्लेन क्रैश दुर्घटना में शहीद होने से मातम फैल गया है। फ़िलहाल पायलट के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए हलवारा वायुसेना स्टेशन ले ज़ाया गया है।

1369 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें