खोज करे
  • DARBHANGA CITY

लो विजवलिटी के कारण दूसरी कोशिश में भी दरभंगा लैंड ना हो सकी स्पाइसजेट की मुम्बई- दरभंगा फ्लाइट।

मुम्बई से दरभंगा फ्लाइट लो विजवलिटी के कारण आज दरभंगा में लैंड नहीं हो सकी, जिसके कारण मुंबई- दरभंग- मुंबई के बीच यात्रा कर रहें यात्रियो को परेशानी का समाना करना पड़ा। मालूम हो की लो विजवलिटी के बाद दरभंगा में ना उतर पाने के कारण मुम्बई से आयी फ्लाइट SG-944 को डायवर्ट करा कर पटना लैंड कराया गया था, जहां से कुछ देर रूकने के बाद इसने दरभंगा एयरपोर्ट के लिए दुबारा उड़ान भरा था। दूसरे प्रयास में भी मुम्बई दरभंगा फ्लाइट की दरभंगा मे विजवलिटी की समस्या कायम रहने के बाद लैंडिंग ना हो सकी, दूसरी कोशिश में भी असफल होने के बाद स्पाइसजेट का यह विमान वापस पटना लौट गया।




मुम्बई से दरभंगा की फ्लाइट के पटना एयरपोर्ट पर दुबारा लैंडिग के बाद, दरभंगा से मुम्बई जाने वाली फ्लाइट संख्या SG-945 को रद्द कर दिया गया। बताते चले की मुम्बई से आने वाली फ्लाइट SG-944 का ही दरभंगा से मुम्बई के लिए SG-945 के तौर पर परिचालन होता हैं। वही मुंबई- दरभंगा के बाद आयी बंगलौर- दरभंगा फ्लाइट को भी विजवलिटी की समस्या का समाना करना पड़ा, जहां इसने दरभंगा का दो बार चक्कर लगाया। विजवलिटी की कमी के बीच बंगलौर से आये यात्री सौभाग्यशाली रहे, जहां बंगलौर- दरभंगा विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड कर गया।

दरभंगा में फ्लाइट के रद्द होने का मुख्य कारण फ्लाइट लैंडिंग इंस्ट्रुमेंट का ना होना माना जा रहा। मौजूदा समय में दरभंगा एयरपोर्ट का विजवलिटी 05 किलोमीटर की है, फ्लाइट लैंडिंग इंस्ट्रुमेंट के होने से यह एक किलोमीटर हो जायेगी। जहां पटना में फ्लाइट लैंडिंग इंस्ट्रुमेंट पहले से लगा हुआ हैं, वही दरभंगा में एयरपोर्ट खुलने से पहले ही इसको लगाये जाने की माँग होता आया हैं।

3004 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें