खोज करे
  • DARBHANGA CITY

हवाई यात्रा को लेकर जरूरी खबर। ये तीन फ्लाइट आज हैं लेट, वही 1 रद्द।



फ्लाइट की यात्रा करने वाले लोगों के लिए विशेष खबर हैं। बताते चलें कि आज पटना एयरपोर्ट पर तीन विमानों की उड़ान लेट रहेगी वह एक विमान की उड़ान कैंसिल कर दी गई है। इसका कारण बता दें कि भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार की राजधानी पटना में तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर राजधानी पटना की सड़कों एवं आसमानों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जहां राष्ट्रपति जिन मार्गों से होकर गुजरने वाले होते हैं, उन सड़कों को पहले ही खाली करा लिया जाता है। यानि कि उन सभी सड़कों पर सामान्य परिचालन पर रोक लगा दी जाती है।


लैंड करने वाले विमानों को काटना होगा हवा में चक्कर



राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 अक्टूबर को ही पटना पहुंचे थे, वहीं आज उनकी वापसी होगी। जिस क्रम में महामहिम राष्ट्रपति सुबह 11 बजे राजभवन से निकलकर पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां 11.15 में उनकी फ्लाइट उड़ान भरेगी। बता दें कि इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर 20 मिनट पहले से सामान्य फ्लाइट ऑपरेशन बंद रहेगा। जिसकी वजह से एयर इंडिया की पटना-कोलकाता, इंडिगो की पटना-मुंबई और पटना-दिल्ली फ्लाइट लेट से उड़ान भरेगी। वही उसी समय पटना आने वाले विमानों की लैंडिंग नहीं हो पाएगी, लिहाजा विमान को 15-20 मिनट हवा में चक्कर काटना पड़ेगा।


अगले दिन की फ्लाइट में रिशेडयूल्



इसके साथ ही बता दें कि पटना से रांची की उड़ान भरने वाली इंडिगो की विमान-6E924 आज रद्द कर दी गई हैं। इस विमान के लिए यात्रियों की बुकिंग शनिवार को जाने वाली पटना-रांची फ्लाइट में रिशेडयूल् कर दिया गया है। वहीं जिन यात्रियों को हवाई सफर नहीं करना हैं, उनके लिए रिफंड लेने का भी ऑप्शन रखा गया है।

467 व्यूज0 टिप्पणियाँ