खोज करे
  • DARBHANGA CITY

हवाई सफर करना हुआ मंहगा, जाने किन रूटों पर कितना बढ़ा किराया।


हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। बताते चलें कि अगर आप भी फ्लाइट से सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए है। विमानों की यात्रा को लेकर अब पहले से ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। वहीं इससे मध्यमवर्गीय आय वाले लोगों के जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ने वाला है। हवाई किराया बढ़ने का असर पटना से उड़ान भरने वाली विमानों पर भी पड़ेगा।


30 फीसदी तक बढ़ा किराया


वैसे इसको लेकर विमानन कंपनियों के अधिकारियों का कहना है कि, दो से तीन दिनों में पटना से अन्य शहरों के लिए उड़ान भरने वाली विमानों के किराए में बढ़ोतरी की जानकारी स्पष्ट हो जाएगी। फ्लाइटों का किराया अधिक से अधिक 30 फीसदी बढ़ा है, जिसके अनुसार पांच सौ से 3 हजार तक किराया बढ़ सकता है। विमानन कंपनियां बुकिंग और डिमांड के अनुरूप किराए में कटौती और बढ़ोतरी करती है।


इतना बढ़ सकता है किराया


सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने एयरलाइंस को राहत प्रदान करते हुए ये फैसला लिया है। जब तक पूरी क्षमता के साथ विमानों की उड़ान शुरू नहीं हो जाती है, तब तक एयरफेयर बैंड लागू रहेगा। बता दें कि पटना से सबसे अधिक दिल्ली के लिए फ्लाइट है। दिल्ली का किराया 2500 से 3000 है, 20-25 फीसदी बढ़ोतरी होने पर 500-1000 रूपए किराए में वृद्धि होगी। बेंगलुरु के लिए अब 5 हजार की जगह 55 से 6500 रूपए देने होंगे। मुंबई के लिए फिलहाल 6500 किराया है, जो बढ़कर 7 हजार या उससे अधिक हो जाएगा। वहीं हैदराबाद का किराया 5500 है जो बढ़ने पर 7 हजार हो सकता है।

1047 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN