खोज करे
  • DARBHANGA CITY

अन्य राज्यों से बिहार आने वाले लोगों को रहना होगा 4 दिन क्वारंटाइन सेंटर।


बिहार में कोरोना से हालात काफी गंभीर होती जा रही है। बताते चलें कि इससे जिस तरह अस्पतालों में इलाज के लिए मरीजों की संख्या बेकाबू हो रही हैं, वो चिंता का सबब बन गया है। लोगों को अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा है, श्मशान घाट में शवों के दाह-संस्कार को लेकर लंबी लाइनें लगी है। बिहार में कोरोना से विकट स्थिति को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।


क्वारंटाइन सेंटर से बाहर जाने की अनुमति नहीं


अन्य राज्यों से बिहार आने वाले लोगों को अब 4 दिन क्वारंटाइन होना पड़ेगा। राज्य सरकार ने इसके लिए सभी अनुमंडलों में सारी सुविधाओं के साथ क्वारंटीन सेंटर बनाने की घोषणा की है। इन क्वारंटीन सेंटरों में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। यहां से लोगों को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी जिलों के डीएम से इसके लिए जल्द से जल्द भवनों का चयन करने के लिए कहा गया है।


बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने को लेकर फैसला


क्वारंटाइन सेंटर का बिल्डिंग ऐसा होना चाहिए, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का आसानी से पालन किया जा सके। बाहर से आने वाले व्यक्तियों को चार दिन क्वारंटाइन होना पड़ेगा, जहां जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया जाएगा। सरकार ने बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले पर काबू पाने के लिए यह कदम उठाया है।

1730 व्यूज1 टिप्पणी

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें