खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा से कोलकाता जाना होगा अब आसान, गंगासागर एक्सप्रेस का परिचालन इस दिन से शुरू।

दरभंगा: त्योहारों के मौसम और भीड़ को देखते हुए रेलवे ने पश्चिम बंगाल के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। बताते चलें कि लॉकडाउन में कामगारों ने खुद को सुरक्षित करते हुए महानगरों से अपने घरों की ओर रूख किया था, वहीं अब ट्रेन कम चलने की स्थिति में उन्हें रोजगार पर लौटने में दिक्कत हो रही है। अनलॉक की प्रकिया के बीच ट्रेन परिचालन के फ़ैसले से एक बार मिथिला और बंगाल के बीच रेल की आवाजाही शुरू हो सकेंगी, जिससे मज़दूरों और बाहर रहे लोगों का त्योहारों में सफ़र आसान हो सकेंगा।


15अक्टूबर से 30नवंबर तक चलेगी ट्रेन


रेलवे गंगासागर एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन के रुप में परिवर्तित कर चलायेंगी, जहां इस ट्रेन को 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलाए जाने की घोषणा की गई है। मालूम हो कि मिथिलांचल से एक बड़ा तबका रोजी-रोटी को लेकर बंगाल के मार्ग पर प्रतिदिन सफर करते हैं। यात्रियों को इससे राहत तो नहीं मिलेगी, पर यात्रा से जुड़ी परेशानी थोड़ी कम हो जाएगी।


लंबे समय से इस मार्ग पर ट्रेन बंद


मालूम हो की कोरोना संकट के बीच हुए लॉक डाउन से पहले कोलकाता-जयनगर धुरियान पैसेंजर ट्रेन समेत करीब आधा दर्जन ट्रेनों का इस मार्ग पर परिचालन होता था। कोलकाता आने-जाने वालों के लिए गंगासागर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का एक बार फिर से चलना, मिथिला के लाखों लोगों के लिए ख़ुशख़बरी ले कर आया हैं।







4982 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें