खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा समेत ये पांच शहर जुड़ी गैस पाइपलाइन योजना से।



बिहार में पटना के बाद अब जल्द ही दरभंगा समेत पांच शहरों में गैस पाइपलाइन योजना का लाभ लोग उठा पायेंगे। बताते चलें कि राज्यसभा में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने बिहार के पांच शहरों को गैस पाइपलाइन योजना में शामिल करने की जानकारी दी। जिसमें दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, गोपालगंज और सीवान हैं।


अगले चरण में बिडिंग का काम



बता दें कि इन पांच शहरों में गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए अगले चरण में बिडिंग की जाएगी। केंद्रीय मंत्री की अनुसार शहरी घरों में पाइप से घरेलू गैस की आपूर्ति योजना के तहत मई तक पटना के करीब 32 हजार घरों में पाइप से गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। राजधानी पटना के बाद दरभंगा के साथ शामिल किए गए सभी शहरों में भी पाइप से घरेलू गैस की आपूर्ति की जाएगी।


गैस पाइपलाइन योजना के तहत पटना में 270 करोड़ रुपए किए जा चुके खर्च



केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की जानकारी अनुसार, PNGRB (पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस विनियामक बोर्ड) को पटना में गैस पाइपलाइन लगाने का जिम्मा दिया गया है। 07 मार्च 2018 को गेल को 5 साल के भीतर पटना जिले में 50,154 परिवारों तक गैस पाइनलाइन पहुंचाने का काम दिया गया है। इस योजना के तहत जुलाई तक 270 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं।

2178 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें