खोज करे
  • DARBHANGA CITY

गया एयरपोर्ट से दरभंगा एयरपोर्ट की सीधी कनेक्टिविटी।


मिथिलांचल से गया का सीधा जुड़ाव जल्द ही होगा। बताते चलें कि आमस-दरभंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की दिशा में आमस से गया एयरपोर्ट के बगल से होते हुए दरभंगा एयरपोर्ट तक राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की तैयारी में दो महीने में टेंडर प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसको लेकर बिहार के पथ निर्माण मंत्री ने कार्य की समीक्षा की, जिसमें गया पहुंचने पर मंत्री ने डोभी से गया तक सड़क निर्माण का निरीक्षण किया गया। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने यह भी बताया कि डोभी से जहानाबाद तक सड़क निर्माण दिसंबर 2022 में पूरा करने का निर्देश दिया गया है। वहीं इसके अलावा जहानाबाद से पटना तक भी काम तेजी से चल रहा है।



मंत्री के अनुसार एनएचएआई, जिला प्रशासन और पथ निर्माण विभाग संयुक्त रूप से मिलकर काम कराएगी। पथ निर्माण विभाग के पास गया के तीन फ्लाई ओवर का डीपीआर तैयार हैं, जिसमें एक का शिलान्यास नये साल में किया जाएगा। फ्लाई ओवर बनने से जाम से मुक्ति मिलेगी। साथ ही मंत्री ने डोभी से पटना तक सड़क निर्माण में विलंब को लेकर खेद जताते हुए ये भी कहा कि लगातार बारिश को लेकर देरी हुई है। लेकिन 15 अक्टूबर के बाद बारिश रूकने के बाद युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा।



बता दें कि बिहार में पहला एक्सप्रेस-वे पथ वे होगा आमस-दरभंगा। इसको लेकर बिहार के लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। इसके बनने से गया से दरभंगा की दूरी तो घटेगी ही, लोगों का आना-जाना भी आसान हो जाएगा। वहीं आमस-दरभंगा एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा वैशाली, राजगीर और बोधगया का सीधा जुड़ाव होगा।

9928 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें