खोज करे
  • DARBHANGA CITY

खुशखबरी। नयें साल में बिहार के इन रूटों पर 22 पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की सौगात, देखें लिस्ट।


कोरोना को लेकर लंबे समय से बंद पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की कवायद फिर से शुरू कर दी गई है। बता दें कि इसी सिलसिले में पूर्व मध्य रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को लेकर 26 दिसंबर से दरभंगा और रक्सौल के बीच मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया है। वहीं समस्तीपुर और कटिहार के बीच भी सवारी गाड़ी को शुरू कर दिया गया है। उसके बाद फिर रेलवे ने नयें साल में बिहार में 22 पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दी है।


दैनिक यात्रियों समेत अन्य को राहत


यात्रियों के लिए इस ट्रेन का चलना नयें साल के तोहफे जैसा होगा। मालूम हो कि छोटे-छोटे स्टेशनों से सफर करने में यात्रियों को काफी समस्या आ रही थी। वहीं दैनिक रूप से यात्रा करने वाले लोगों को बस से सवारी करना काफी मुश्किल साबित हो रहा था। उनकी ये मुश्किल जल्द ही आसान होने वाली है। पैसेंजर ट्रेन से यात्रा करने वालों में दैनिक मजदूर, अॉफिस वर्क, कोचिंग क्लासेज, कॉलेज-विश्वविधालय जाने वाले छात्र-छात्राओं की अधिक तादाद होती है। ट्रेन ना चलने की स्थिति में सबसे अधिक परेशानी इनको उठानी पड़ रही है।


इन रूटों पर चलेगी ट्रेन


यात्रियों की परेशानियों को देखकर रेलवे ने 22 मेमू ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया है। पटना से कई शहरों के बीच ट्रेन परिचालन से आवागमन आसान हो जाएगा। इन ट्रेनों में पटना-गया रेलखंड पर दो जोड़ी ट्रेन, दानापुर-बरौनी, पटना-झाझा, पटना-गया, पटना-डीडीयू(मुगलसराय), पटना-बक्सर, पटना-दरभंगा, पटना-सहरसा, फतुहा-नतेसर और जमालपुर-किऊल के बीच पैसेंजर ट्रेन चलेगी।

1195 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें

DEDICATED FOR DARBHANGA 

1.32 Million Viewes 

WEEKLY NEWSLETTER 

© 2020 BY DARBHANGA CITY. PROUDLY CREATED WITH NET8.IN