खोज करे
  • DARBHANGA CITY

इंडिगो ने दी स्पाइसजेट को कड़ी टक्कर, कम किराया में करें अब इन शहरों का सफर।


दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों को जल्द ही महंगे हवाई किराए से राहत मिलने वाली है। बताते चलें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर एकाधिकार प्राप्त स्पाइसजेट कंपनी को सीधी चुनौती देगी इंडिगो, इसको लेकर इंडिगो ने अपनी कमर कस ली है। दरभंगा से इंडिगो की फ्लाइट 05 जुलाई से उड़ान शुरू कर देगी, जिसमें डोमेस्टिक के साथ इंटरनेशनल रूट पर भी कंपनी अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए यात्रियों को सुविधा उपलब्ध करायेगी।


यात्रियों की शिकायत होगी दूर



मालूम हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से वर्तमान में स्पाइसजेट की एयरलाइंस विमान कई शहरों के लिए प्रतिदिन उड़ान भरती है, जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे रूट शामिल हैं। हालांकि दरभंगा से एक ही एयरलाइंस की उड़ान होने से यहां का हवाई किराया बिहार के अन्य एयरपोर्ट से अधिक होती है। जिसको लेकर यात्री द्वारा गाहे-बगाहे इसकी शिकायत भी की जाती रही है। परन्तु अब इंडिगो की हवाई सेवा शुरू हो जाने से यात्रियों को किराए में रियायत मिलेगी।


किराए में मिलेगी छूट



स्पाइसजेट को कड़ी टक्कर देने के लिए इंडिगो का ध्यान अब उस रूट पर हैं, जहां सबसे अधिक यात्रियों की आवाजाही होती है और वो रूट हैं बेंगलुरु। बता दें कि इंडिगो ने दरभंगा से बेंगलुरु की हवाई किराया स्पाइसजेट से कम ले रही है। इंडिगो की बेंगलुरु के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा यात्रियों को लेने पर इसमें 3 घंटा अधिक तक का समय लग सकता है, लेकिन अगर जल्दबाजी में आने-जाने की आपाधापी नहीं है तो यह इंडिगो की कनेक्टिंग फ्लाइट आपके लिए बेस्ट विकल्प है।


किराया इस तरह



किराए के बारे में विस्तार से जानकारी देते चले कि इंडिगो की फ्लाइट दरभंगा-बेंगलुरु की यात्रा के लिए केवल 3992 रूपए किराया हैं। वही स्पाइसजेट की दो सीधी विमान सेवा का किराया 4720 एवं 4666 रूपया के लगभग हैं। दरभंगा से बेंगलुरु के लिए इंडिगो की विमान से जाने वाले यात्रियों को कोलकाता हवाईअड्डे पर 2 घंटा 25 मिनट रूककर फ्लाइट बदलनी पड़ेगी। इसी तरह बेंगलुरु से दरभंगा की फ्लाइट का इतना ही किराया होगा, और कोलकाता में रूककर फ्लाइट बदलकर दरभंगा आना होगा।

1383 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें