खोज करे
  • DARBHANGA CITY

अब उत्तर बिहार के लोगो को मिलेगी दुबई तक की फ़्लाइट, इंडिगो ने दरभंगा से शुरू की बुकिंग।

दरभंगा एयरपोर्ट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अब विदेशों तक की यात्रा पहले से कहीं ज़्यादा सुविधाजनक होगी। बता दें कि इसको लेकर इंडिगो ने दुबई तक के लिए भी टिकटों की बुकिंग आरंभ कर दी है। इंडिगो द्वारा दरभंगा से हैदराबाद और कोलकाता के लिए टिकट बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है। वही अब इसी में एक और कड़ी जुड़ गई है, जहां अब दरभंगा से हैदराबाद होते हुए दुबई तक की कनेक्टिंग फ्लाइट इंडिगो द्वारा दी गयी है।


अंतरराष्ट्रीय दर्जे की माँग के बीच दरभंगा को सौगात


दरभंगा एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की मांग के बीच, विदेशों तक के लिए इंडिगो और स्पाइसजेट दोनों ही कनेक्टिग फ़्लाइटों की सुविधा दे रही हैं। बताते चलें की दरभंगा को अगर अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा दिया जाता है, तो यहाँ से कई देशों की सीधी विमान सेवा भी शुरू की जा सकती हैं। फ़िलहाल अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे की माँग के बीच इंडिगो की दुबई तक की फ़्लाइट हैदराबाद के रूट से हो कर शुरू होने जा रही है, वहीं स्पाइसजेट दरभंगा-अहमदाबाद और फिर अहमदाबाद से दुबई तक की फ़्लाइट की सुविधा पहले से ही प्रदान कर रही है।



इडिगो स्पाइसजेट दोनों मैदान में


दरभंगा से दुबई तक की विमान सुविधा के लिए इडिगो और स्पाइसजेट मैदान में आमने सामने आ चुके है, जहा किराये की बात करे तो फ़िलहाल इसमें स्पाइसजेट बाज़ी मारती दिखाई दे रहा है। फ़िलहाल स्पाइसजेट का किराया 10 हज़ार तो वही इंडिगो का दुबई तक का किराया 14000 हज़ार के पार है। इंडिगो की बात करे तो पहली बार 05जुलाई से इसकी फ्लाइट कोलकाता और हैदराबाद के लिए दरभंगा से उड़ान भरना शुरू करेगी, जिसके साथ ही दुबई के लिए भी इंडिगो की कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा यात्रियों को उपलब्ध हो जायेगी। इसके लिए इंडिगो की बेवसाइट पर बुकिंग शुरू हो चुकी है।



दरभंगा एयरपोर्ट के बढ़ते कदम


दरभंगा से दुबई के लिए फ्लाइट की शुरुआत एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखी जा रही हैं। जिससे उम्मीद की जाने लगी है कि आने वाले दिनों में दरभंगा एयरपोर्ट देश के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टों में भी शामिल हो जाएगा। बताते चलें की इस फ्लाइट के शेड्यूल के तहत दरभंगा से दुबई की हवाई उड़ान के लिए पहले इंडिगो यात्रियों को दरभंगा से हैदराबाद ले कर जायेगी। वही हैदराबाद से कनेक्टिग फ़्लाइट के जरीए दुबई के लिए यात्री आगे की यात्रा कर सकेंगे । बताते चलें की हैदराबाद की विमान दोपहर 12.45 में दरभंगा से उड़ान भरेगी, वहीं यह हैदराबाद में यह विमान 2 बजकर 45 मिनट पर लैंड करेगी। इस दौरान लगभग 11 घंटे 10 मिनट का ले ओवर टाइम भी रहेगा, जिसके बीच में लोगों को इंडिगो की फ़्लाइट भी चेंज करनी होगी। जहां कनेक्टिग फ़्लाइट 01.55 में हैदराबाद से उड़ान भरने के बाद विमान सुबह 4.30 में दुबई में लैंड करेगी

825 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें