खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा मे INDIGO की दस्तक, इन शहरों के लिए दरभंगा एयरपोर्ट से शुरू करेगी हवाई सेवा।

आख़िरकार दरभंगा में देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इडिगो ने, अपनी दस्तक दे ही दी।बताते चलें की इडिगो ने हाल ही में दरभंगा सहित सात शहरों से हवाई सेवा की शुरुआत की हाल में ही घोषणा की थी। जिसके बाद से ही लोगों को इंडिगो की सेवा का बेसब्री से इंतज़ार था। लोगों मे इसको लेकर लगातार चर्चा बनी हुई थी कि आख़िरकार कब इंडिगो दरभंगा से अपना सेवाओं की शुरुआत करेगी। इसको लेकर आज इंडिगो ने लोगों के इंतज़ार को ख़त्म करते हुए बड़ी सौग़ात दरभंगा और उत्तर बिहार को दे ही दी।



जुलाई से शुरू करेगी इंडिगो दरभंगा से उड़ान


इंडिगो ने अपनी सेवाओं को लेकर अधिकारिक बुकिंग की शुरुआत अपने वेबसाइट पर कर दी है। बताते चलें की दरभंगा से पहली बार इंडिगो की विमान 05 जुलाई से हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी, जिसको लेकर इंडिगो ने अपने वेबसाइट को अपडेट किया है। बताते चलें की इंडिगो की फ़्लाइट संख्या 6E 6923 सुबह 10:15 मिनट पर हैदराबाद से दरभंगा के लिए उड़ान भरेगी, वही यह दरभंगा मे 12 बजकर 15 मिनट पर लैंड करेगी। दरभंगा से फ़्लाइट संख्या 6E 6924 12:45 में हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगी और हैदराबाद दोपहर 02:45 में लैंड करेगी। वही इंडिगो की फ़्लाइट संख्या 6E 6919 दोपहर 01:10 मिनट पर कोलकाता से दरभंगा के लिए उड़ान भरेगी, वही यह दरभंगा मे 02बजकर 25 मिनट पर लैंड करेगी। दरभंगा से फ़्लाइट संख्या 6E 6921 दोपहर 02:55 में कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी और दोपहर 04:10 में वहा लैंड करेगी।



रोज होगी दोनों शहरों तक की उड़ान


बताते चलें की इंडिगो की फ़्लाइट दरभंगा से रोज़ाना उड़ान भरेगी और दरभंगा-हैदराबाद और दरभंगा-कोलकाता के बीच सीधी कनेक्टिविटी देगी। वही जल्द ही इंडिगो द्वारा कई अन्य शहरों तक भी हवाई सेवा का विस्तार किया जायेगा। बताते चलें की इंडिगो के आने से दरभंगा एयरपोर्ट पर कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिसका सीधा फ़ायदा यात्रियों को होगा। मौजूदा समय में स्पाइसजेट दरभंगा से फ़्लाइटों का परिचालन करने वाली इकलौती कंपनी है, जिसके द्वारा टिकटों के ऊंचे और मनमाने क़ीमतों की शिकायत यात्रियों द्वारा आता रहती है। मालूम हो की पटना के मुक़ाबले दरभंगा के उड़ान एयरपोर्ट होते हुए भी विभिन्न शहरों के यात्रा के लिए यात्रियों को कहीं ज़्यादा क़ीमत चुका कर यात्रा करना पड़ता है। इडिगो के दरभंगा आने से यात्रियों के पास अब पहले से कहीं अधिक विकल्प उपलब्ध होगा

1557 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें