खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-अमृतसर जननायक एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर विशेष खबर।


दरभंगा से अमृतसर के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस का परिचालन जल्द शुरू किया जा सकता है। बताते चलें कि इस ट्रेन के परिचालित होने से पंजाब जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। मालूम हो कि पंजाब और हरियाणा जाने वाली जननायक एक्सप्रेस मिथिला की महत्वपूर्ण ट्रेनों में शामिल हैं।


31 मार्च तक रैक की अनुपलब्धता से रद्द


लॉकडाउन में रेल सेवा ठप्प पड़ गया था। फिर उसके बाद धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन पटरी पर लाने का प्रयास किया गया। जहां जननायक एक्सप्रेस को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाने की घोषणा रेलवे द्वारा की गई। हालांकि यह ट्रेन चलने से ज्यादा कैंसिल ही रहती है। वहीं फिलहाल इस ट्रेन को रैक की कमी बताकर 31 मार्च तक परिचालन रद्द कर दिया गया है।


रेलवे की अनुमति मिलने पर समस्तीपुर से खुलेगी ट्रेन


जननायक एक्सप्रेस ट्रेन को समस्तीपुर जंक्शन से परिचालन शुरू करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद इस ट्रेन को समस्तीपुर जंक्शन से चलाया जा सकता है। विस्तार से जानकारी देते चले कि जननायक एक्सप्रेस का परिचालन दरभंगा से अमृतसर के बीच होता है। वहीं ट्रेन का ठहराव समस्तीपुर जंक्शन पर किया जाता है। रेलवे ट्रेन परिचालन का प्रस्ताव स्वीकृत कर देती है तो यह ट्रेन समस्तीपुर से खुलेगी।


मिथिलांचल का महत्वपूर्ण ट्रेन जननायक एक्सप्रेस


मालूम हो कि मिथिलांचल का एक बड़ा तबका पंजाब-हरियाणा में रोजी-रोटी के लिए मजदूरी करने पहुंचते हैं। इस ट्रेन में अधिकतर यात्री मजदूर वर्ग ही होते हैं। ट्रेन रद्द रहने से उनकी परेशानी बढ़ जाती है, वहीं इस रूट पर किसी अन्य ट्रेन का परिचालन नहीं होने से उनको निजी वाहन का सहारा लेना पड़ता है। इसमें अधिक पैसे खर्च होने के साथ-साथ समस्या भी बढ़ जाती है। जननायक एक्सप्रेस से सफर को लेकर सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर जिले के साथ-साथ नेपाल के यात्री भी पहुंचते हैं।

839 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें