खोज करे
  • DARBHANGA CITY

जयनगर-आनंदविहार गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन डेढ़ साल बाद फिर से शुरू।

अपडेट करने की तारीख: जुल. 25



काफी लंबे समय से जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद हैं। बता दें कि विगत साल के मार्च से ही कोरोना महामारी को लेकर गरीब रथ एक्सप्रेस का परिचालन रद्द कर दिया गया था। यात्रियों की सुविधा के लिए करीब डेढ़ साल बाद फिर से गरीब रथ ट्रेन को शुरू किया जा रहा है। ये ट्रेन सप्ताह में दो दिन जयनगर से चलेगी। 26 जुलाई से गरीब रथ ट्रेन जयनगर से खुलकर आनंदविहार के लिए रवाना होगी।


यात्रियों की पहली पसंद हैं गरीब रथ ट्रेन




जयनगर से गरीब रथ ट्रेन का परिचालन फिर से बहाल होने की खबर से मिथिलांचल एवं सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। मालूम हो कि गरीब रथ एक्सप्रेस इंडियन रेलवे की चलाई हुई कम किराये वाली वातानुकूलित रेलगाड़ियां हैं। जिसका उद्देश्य हैं कि कम पैसे खर्च करने वाले लोग भी इस ट्रेन से यात्रा का आनंद उठा सकें। कम पैसे में एसी ट्रेन में सफर करने का सपना साकार करने वाली गरीब रथ ट्रेन यात्रियों की पहली पसंद हैं।


कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य



जयनगर से आनंद विहार को जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस 26 जुलाई से फिर से चालू हो जाएगी। जो जयनगर से सप्ताह में दो दिन प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को चलेगी। वहीं आनंद विहार से 24 जुलाई से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को चलेगी। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से व्यापार की स्थिति में भी सुधार के साथ यात्रियों को दिल्ली आना-जाना सस्ता और सुलभ होगा। इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य रूप से जरूरी होगा।


ट्रेन का शेड्यूल



04058आनंदविहार टर्मिनल-जयनगर गरीब रथ स्पेशल ट्रेन 24 जुलाई से अगली सूचना तक आनंद विहार टर्मिनल से प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को शाम 05.20 में खुलकर अगले दिन दोपहर 01.35 में जयनगर पहुंचेगी। वहीं वापसी में 04057 जयनगर-आनंदविहार टर्मिनल गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 26 जुलाई से प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को जयनगर से दिन के 12.10 में खुलकर अगले दिन 08.50 में आनंद विहार पहुंचेगी। अप एवं डाउन दिशा में यह स्पेशल ट्रेन अन्य रेलवे स्टेशनों के अलावा पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, डुमरांव, बिहिया, आरा, दानापुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, बरौनी, समस्तीपुर, हायाघाट, लहेरियासराय, दरभंगा, सकरी एवं मधुबनी स्टेशनों पर रूकेगी।

23629 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें