खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा से दिल्ली की यात्रा हुई सुगम। जयनगर-दरभंगा से हुआ इतने ट्रेनों का परिचालन, जाने विस्तार से।


जयनगर-दरभंगा से दिल्ली तक का सफर और भी आसान हो गया है। बताते चलें कि रेलवे इन रेलखंडों पर छ: स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करा रही है। बतौर इससे यात्रियों की परेशानी कम हो सके। जैसा कि सभी जानते हैं अभी-अभी त्योहारों का सीजन खत्म हुआ है, वैसे ही परदेसियों का अपने कार्यस्थल लौटना शुरू हो गया है।


मिडिल क्लास वाले ट्रेन की यात्रा को देते तरजीह


रोजगार के सिलसिले में लोग अपने घरों से दूर चार पैसे कमाने को निकलते हैं। आवागमन करने के लिए उन्हें ट्रेन से यात्रा करनी पड़ती है। क्योंकि ट्रेन का टिकट किफायती दर देकर चुका लेते हैं। परन्तु दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने के बाद भी सबके बस में हवाई सफर करना नहीं हो पाता है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए लंबी दूरी की सफर के लिए ट्रेन की यात्रा करना ही सुगम लगता है।


ये ट्रेनें इन रेलखंडों पर होती है परिचालित


बताते चलें कि जयनगर-दरभंगा से दिल्ली के बीच छः ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। जिसमें तीन त्योहार स्पेशल ट्रेन और तीन रेगुलर ट्रेन के रूप में परिचालित हो रहा है। जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी, जयनगर-अमृतसर शहीद एक्सप्रेस, जयनगर-अमृतसर के लिए सरयू जमुना शामिल हैं। वहीं जयनगर-दिल्ली के लिए तीन स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। जयनगर-सियालदाह गंगासागर एक्सप्रेस 01 दिसंबर तथा जयनगर-नई दिल्ली स्पेशल फेस्टिवल ट्रेन का परिचालन 30 नवंबर तक ही किया जाएगा। लेकिन दिल्ली जाने वाली ट्रेन स्वतंत्रता सेनानी, शहीद एवं सरयू जमुना का परिचालन जारी रहेगा।

3219 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें