खोज करे
  • DARBHANGA CITY

जयनगर-दरभंगा से मनिहारी के बीच चलने वाली जानकी एक्सप्रेस को लेकर विशेष खबर।



जानकी एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए विशेष खबर हैं। बता दें कि ट्रेन-15283/84 जानकी सुपरफास्ट एक्सप्रेस से ट्रेन की यात्रा करना अब आसान हो गया है। मालूम हो कि इस ट्रेन से बड़ी संख्या में लोग यात्रा करते हैं। जो मनिहारी से कटिहार, सहरसा के रास्ते खगड़िया होते हुए जयनगर जाने वाली जानकी एक्सप्रेस की चार बोगी डी-3 से डी-6 तक के सीटों की अनारक्षित काउंटर से 20 दिसंबर से टिकट उपलब्ध हो रही है।


इन ट्रेनों के टिकट अब अनारक्षित कांउटर से



इसको लेकर सीसीएम/पीएस ने नोटिस जारी कर दी है। जानकी एक्सप्रेस के साथ ही ट्रेन-15713/17 कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस की पांच बोगी डी-7 से डी-12 और पूर्णिया कोट से सहरसा खगड़िया के रास्ते हटिया जाने वाली ट्रेन संख्या-18625/26 पूर्णिया कोट-हटिया कोसी एक्सप्रेस की 6 बोगी डी-6 से डी-11 तक के अब अनारक्षित कांउटर से टिकट मिल पायेंगे।


यात्रियों को राहत



कोरोना के समय से ही इन ट्रेनों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यात्रियों से सामान्य टिकट के बजाय आरक्षित टिकट के भाड़े वसूले जा रहे थे। इससे यात्रियों के जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा था। लेकिन आज से इन ट्रेनों में अनारक्षित काउंटर से टिकट मिलने के बाद रेल यात्री पटना समेत समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर के रास्ते जयनगर और खगड़िया, मानसी होते हुए सहरसा, पूर्णिया, मधेपुरा, कटिहार तक सामान्य टिकट दर पर यात्रा कर सकते हैं।

14020 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें