खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कानपुर में बड़ा रेल हादसा, दरभंगा एक्सप्रेस समेत दर्जनों ट्रेन फंसी।


उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा रेल हादसा होते-होते रह गया। बता दें कि कानपुर के झींझक रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली-हावड़ा रूट पर एक मवेशी ट्रेन से टकरा गया। बुधवार की देर रात महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन से एक मवेशी टकरा गया। जिसके बाद ट्रेन की जोरदार टक्कर लगने से मवेशी ओएचई लाइन के खंभे से टकराया, इससे तार टूट गया। जिसके बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से प्रभावित हो गया।




ओएचई लाइन टूटने की वजह से दिल्ली-हावड़ा रूट पर दर्जनों ट्रेन फंसी हैं। हालांकि कानपुर में बड़ा हादसा होने से टल गया। ओएचई लाइन टूटने के बाद ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया। जिसके बाद कई ट्रेनों को पीछे के स्टेशन पर रोक दिया गया। वहीं इस मार्ग पर ट्रेनों को डाउन कर दिया गया। लाइन टूटने से बिहार संपर्क क्रांति और भागलपुर एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें फंसी हैं।



दिल्ली-हावड़ा रूट पर परिचालन बाधित होने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। जहां इस मामले की सूचना मिलते ही मेंटेनेंस टीम के साथ रेलवे के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तार ठीक करने का काम युद्धस्तर पर शुरू किया। ट्रेन रूट अवरूद्ध होने की जानकारी मिलने पर दरभंगा एक्सप्रेस को झींझक में ही रोक लिया गया।

2390 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें