खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कौन बनेगा करोड़पति में मधुबनी की 14 वर्षीय दीक्षा ने जीतें लाखों रुपए, मिथिलांचल में हर्ष।


कहते हैं कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, कुछ कर गुजरने का जज्बा इंसान में इस कदर बैठ जाता है कि, उसके लिए उम्र भी कोई मायने नहीं रखती। कुछ ऐसा ही चरितार्थ किया है मधुबनी की दीक्षा ने। छोटी सी उम्र में टीवी का सबसे पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति में जाकर, मिथिलांचल का नाम शीर्ष पर ला दिया है।


स्टूडेंट स्पेशल वीक में दीक्षा बैठी हॉट सीट पर



मधुबनी के खजौली प्रखंड में स्थित सुक्की गांव की दीक्षा ने महज 14 साल की आयु में KBC (कौन बनेगा करोड़पति) में 6 लाख 40 हजार रुपए जीत लिया है। दीक्षा के बारे में जानकारी दे दें कि वो जवाहर नवोदय विद्यालय में आठवीं कक्षा की छात्रा है। बुधवार तथा गुरुवार के शो में दीक्षा को एंट्री मिली थी, जो देश भर से चुने गए 8 बच्चों में शामिल थी। दीक्षा बिग बी अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठी थी, जहां अपनी प्रतिभा से बिग बी को भी कायल कर लिया।


साथ ही मिला 5 लाख का स्कॉलरशिप


दीक्षा का खेल केबीसी के 12वें सवाल पर खत्म हो गया, जहां लाइफ लाइन नहीं बचने के कारण गेम से क्विट कर दिया। दीक्षा ने केबीसी में छः लाख चालीस हजार रुपए तो जीते ही, साथ ही 5 लाख का स्कॉलरशिप भी मिला। यह स्कॉलरशिप शो में भाग लेने की वजह से मिली। जो शिक्षा संवर्द्धन के लिए नेशनल लेवल पर काम करने वाली संस्था वेदांतु की तरफ से दिया गया। दीक्षा के बारे में बता दें कि उनके पिता किसान हैं। इनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव के सरकारी स्कूल से ही माता के देखरेख में संपन्न हुई है। मां शिक्षिका है तथा बड़ा भाई 12वीं का छात्र है। ये तीनों शो पर दीक्षा का मनोबल बढ़ाने के लिए मौजूद थे।

787 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें