खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा-खगड़िया की दूरी होगी कम, कुशेश्वरस्थान-फुलतोड़ा खगड़िया सड़क निर्माण का कार्य तेज।

कुशेश्वरस्थान-फुलतोड़ा खगड़िया सड़क को लेकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। बता दें कि इस सड़क को बनाने का कार्य करीब ढ़ाई साल में पूरा किया जाना है। मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 22 किलोमीटर लंबी सड़क बनाया जा रहा है। इस सड़क के बनने से कुशेश्वरस्थान और खगड़िया की दूरी खत्म हो जाएगी। वहीं इससे सहरसा भी 10 किलोमीटर पास हो जाएगा।


मार्च 2022 तक पूरा होगा सड़क निर्माण


कुशेश्वरस्थान-फुलतोड़ा सड़क निर्माण का काम मार्च 2022 तक पूरा कर लिए जाने की संभावना है। वहीं सड़क बनाने में 6 बड़े पुल, 30 छोटे पुल और 10 बॉक्स कल्वर्ट बनाया जाएगा। जिस रफ्तार से सड़क बनाने का कार्य चल रहा है, उससे उम्मीद जताई जा रही है कि समय पर सड़क निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। मालूम हो कि इस सड़क के निर्माण को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने 27 दिसंबर 2018 को शिलान्यास किया था। इतने समय बीत जाने के बाद सड़क निर्माण को लेकर लोगों में हर्ष व्याप्त है।


सड़क बन जाने से बड़ी आबादी को पहुंचेगा लाभ


इस सड़क के बन जाने से करीब 40 गांवों के लाखों लोगों को सीधा लाभ पहुंचेगा। वहीं दरभंगा से कुशेश्वरस्थान-खगड़िया आने-जाने में 50 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। सड़क होने से बाढ़ के दिनों में नाव से आवागमन करने पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। दूसरी ओर इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर मेडिकल सुविधा और शिक्षा का बराबर अवसर उपलब्ध होगा। अपराध पर नकेल कसने के साथ-साथ, समस्तीपुर, सहरसा, खगड़िया आना-जाना भी आसान हो जाएगा।

1059 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें