खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधा विस्तार को लेकर बिहार के कैबिनेट सचिव ने किया दरभंगा एयरपोर्ट का दौरा।


बड़ी संख्या में मिल रहे पैसेंजर ने दरभंगा एयरपोर्ट को उड़ान योजना का सबसे सफल एयरपोर्ट बनाया है, इसके बाद से ही इस एयरपोर्ट को इस क्षेत्र के सबसे बड़े एयरपोर्ट के तौर पर देखा जा रहा हैं। वही असीम संभावना वाले इस एयरपोर्ट के 31 एकड़ में विस्तार और विकास की माँग ज़ोर हो चली है, वही दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होने के बाद से ही यात्रियों को पार्किंग में हो रही असुविधा का मुद्दा भी सुर्ख़ियों में रहा हैं।


दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार और मौजूदा समस्याओं के समाधान को लेकर बिहार सरकार के कैबिनेट सचिव व प्रधान सचिव श्री संजय कुमार की अध्यक्षता में दरभंगा हवाई अड्डा पर वायुसेना के अधिकारियों, एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया और ज़िला प्रशासन के साथ बैठक का आयोजन किया गया।



बैठक में दरभंगा हवाई अड्डा में प्रस्तावित नये टर्मिनल के लिए 31 एकड़ जमीन हेतु ज़मीन अधिग्रहण कर एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया को सौंपने और इसके लिए भूअर्जन की प्रकिया में तेज़ी लाने को लाने के मामले पर विचार विमर्श हुआ।




बैठक में पार्किंग की समस्या मुख्य मुद्दा रहा, बताते चले कि वर्तमान में जो लोग एयरपोर्ट आते हैं वे अपने वाहन को मुख्य सड़क पर लगाकर और वहाँ से अपने सामान के साथ टर्मिनल तक पैदल आते हैं। टर्मिनल से मुख्य सड़क की दूरी अधिक होने के कारण यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं, वही मुख्य सड़क पर जाम की स्थित उत्पन्न हो जाती हैं।




वही अन्य मुद्दों में दरभंगा एयरपोर्ट पर एंबुलेंस के स्थायी व्यवस्था और सुरक्षा गार्ड एवं अग्निशमन पदाधिकारी को नियमित करने के साथ साथ उन्हें प्रशिक्षित करने पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में विचार विमर्श हुआ। कैबिनेट सचिव ने सबों की बातों को गंभीरता से सुनी और कहा कि उच्च स्तर पर पार्किंग सहित सभी सुविधाओं के विस्तार की बात रखी जाएगी और इसका जल्द ही निराकरण किया जाएगा। जिसके बाद दरभंगा एयरपोर्ट के विकास और विस्तार की संभावना को जल्द तेजी आने की संभावना और प्रबल हो चली है।






675 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें