खोज करे
  • DARBHANGA CITY

कश्मीर में लैंडमाइंस विस्फोट की घटना में शहीद हुआ बिहार का लाल 23 वर्षीय लेफ्टिनेंट ऋषि।



जम्मू-कश्मीर के नियंत्रण रेखा जो आतंकवाद से प्रभावित हैं, राजौरी जिला जो पाकिस्तान के बॉर्डर इलाके में हैं। बता दें कि शनिवार को गश्ती के दौरान लैंडमाइंस विस्फोट हो गया, जिसमें बिहार के लाल लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन शहीद हो गए। एलओसी के पास लैंडमाइंस विस्फोट की घटना में चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गये वहीं उसकी चपेट में आने के बाद लेफ्टिनेंट ऋषि को अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।


एक माह पहले ही पोस्टिंग



बताते चलें कि शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन बेगुसराय शहर के पिपरा मीरगंज मोहल्ले के रहने वाले व्यवसायी राजीव रंजन सिंह के इकलौते चिराग थे। 23 वर्षीय शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि तीन भाई-बहनों में दो बहन और एक भाई थे। ऋषि की बड़ी बहन भी सेना में मेजर के पोस्ट पर कार्यरत हैं। शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि की पोस्टिंग एक माह पहले ही कश्मीर में हुई थी। जहां नौवेशरा के लाम सेक्टर में कलाल एरिया पर गश्ती के दौरान विस्फोट हो गई।


परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल



23 वर्षीय शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन का परिवार मूल रूप से लखीसराय के पिपरिया का रहने वाला है। ऋषि के शहादत की खबर शनिवार की देर शाम सेना मुख्यालय से उनके परिवारजनों को मिली। जहां इस खबर की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही रिश्तेदारों एवं आस-पास के लोग काफी संख्या में जमा हो गये।

601 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें