खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में लॉकडाउन 8 जून तक, जाने क्या-क्या मिला छूट।


बिहार में लॉकडाउन-4 को 08 जून तक बढ़ा दिया गया है, जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्विटर के माध्यम से दी हैं। सीएम ने ट्वीट कर लोगों को बताया की कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा, एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। वही लॉकडाउन-4 में व्यापार करने वालों को अतिरिक्त छूट दी गई है, जिसके तहत व्यापारियों को कई नयी राहत दी गई है।


नियम का उल्लंघन करने पर दुकान सील



सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही सभी से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की। लॉकडाउन-4 को लेकर जारी नई गाइडलाइन के अनुसार, बिहार के सभी सरकारी कार्यालय 25 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे। जरूरी सामानों की दूकान या प्रतिष्ठान में कोरोना प्रोटोकॉल के नियम का पालन करना अनिवार्य होगा, नियम का उल्लंघन किये जाने पर दुकान को सील कर दिया जाएगा।


व्यापारियों को दी कुथ नयी छूट



जरूरी सामानों के अलावा अन्य सभी सामानों की दुकानें अल्टरनेट खुलेगी। इसको लेकर जिलाधिकारी तय करेंगे, कि किस दिन कौन सी दुकानें खोलनी हैं। शहरी क्षेत्रों में पहले सुबह 6 बजे से 10 बजे तक छूट दी गई थी। वही नये गाइडलाइंस के मुताबिक 2 जून से दोपहर 2 बजे तक दुकान खोली जा सकती है, इसके अलावा पहले की तरह सभी प्रतिबंध लागू रहेगी। शादी-ब्याह समेत अन्य समारोह या आयोजन को लेकर कोई छूट नहीं मिली है। लॉकडाउन-4 में जिलाधिकारी को विशेष अधिकार दिया गया है, जहां स्थिति को लेकर जिलें में अतिरिक्त प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

1437 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें