खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में बेकाबू हुआ कोरोना, लॉकडाउन लगाने की नौबत।


बिहार में कोरोनावायरस की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। जिससे हालात बेकाबू होता जा रहा है। बताते चलें कि बढ़ते संक्रमण को लेकर बिहार सरकार ने अप्रैल के पहले सप्ताह से स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 11 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया था। वहीं जिसके बाद इसे बढ़ाकर 18 अप्रैल कर दिया गया है। मालूम हो कि जिस तरह बिहार में कोरोना से हालात बिगड़ रहा है, उससे और भी मामला संगीन होने वाला है।


पिछली बार की अपेक्षा इस बार गांव में संक्रमण का ज्यादा खतरा


मालूम हो कि बढ़ते कोरोना मामलों ने एक बार फिर से पटना के सभी हॉस्पिटल्स में कोविड मरीजो की बेड फुल हो चुकी है और इसको लेकर बकायदा नोटिस भी चिपकाया गया है। महाराष्ट्र, पंजाब सहित अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा रही है, परन्तु इसमें भी सभी का कोरोना जांच नहीं हो पा रहा है। लिहाजा गांव में इस बार संक्रमण का खतरा और भी बढ़ने की आशंका गहरा गई है।


बिहार में भी लॉकडाउन


पिछले साल से भी खतरनाक कोरोना की दूसरी लहर हैं। हालांकि इस बार भी बिहार सरकार इससे निपटने की कोई तैयारी नहीं कर रही है। बाजारों में भी वहीं भीड़ देखी जा सकती है। लोगों द्वारा भी बिल्कुल सतर्कता नहीं बरती जा रही है। संक्रमण दर जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, उससे बिहार में भी लॉकडाउन लगाने की नौबत आ सकती है। लिहाजा पब्लिक को भी अपनी सुरक्षा और संक्रमण से बचने के उपाय को अपनाने की जरूरत है।

2659 व्यूज1 टिप्पणी

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें