खोज करे
  • DARBHANGA CITY

बिहार में लॉकडाउन बढ़ने के साथ ही बदला 4 घंटे की छूट का समय, जाने विस्तार से।



बिहार में कोरोना से गंभीर हालात को लेकर स्थिति बेकाबू हो गई है। बताते चलें कि इसको लेकर राज्य सरकार ने 15 मई तक टोटल लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं 15 मई से आगे लॉकडाउन होगी या नहीं, सारे संशय को खत्म कर आज सीएम नीतीश कुमार ने 25 मई तक लॉकडाउन की अवधि में विस्तार करने की घोषणा कर दी है।



कोरोना से बिहार में उपजी गंभीर स्थिति को देखते हुए बिहार सरकार ने 25 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। इसकी जानकारी सीएम नीतीश कुमार के ट्विटर अकाउंट से दी गई है। बता दें कि 16 से 25 की लॉकडाउन में पहले से ज्यादा सख्ती रहेगी। इसको लेकर नयी गाइडलाइंस भी जारी कर दिया गया है। बिहार में होने वाले शादी-समारोह में अब केवल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

बदला लॉकडाउन में छूट का समय


शहरी क्षेत्रों में खुलने वाली दुकानों का समय बदल गया है। नये गाइडलाइन के अनुसार शहरी इलाकों में सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही दुकान खोला जाएगा। वहीं ग्रामीण इलाकों में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक दुकान खोलने की छूट दी गई है। शादी-विवाह को लेकर सरकार ने कड़ा रूख अपनाते हुए आदेश जारी किया है, कि अब केवल 20 लोग शामिल हो सकते हैं। तथा शादी को लेकर पहले ही पुलिस थाने में इसकी सूचना देकर अनुमति लेनी होगी।



इसके साथ ही राज्य सरकार ने बीज दुकान को खोलने की छूट दी हैं। इसका कारण बता दें कि अभी खरीफ फसलों की रोपाई चल रही है। बीज के दुकान सोमवार और शुक्रवार को सुबह 4 घंटे के लिए खोला जा सकता है। साथ ही आया मशीन की दुकान खोलने की छूट मिली हैं। बता दें कि इसके अलावा पहले से लगे सभी प्रतिबंध यथावत जारी रहेगा।

1958 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें