खोज करे
  • DARBHANGA CITY

दरभंगा में लव जिहाद का मामला आया सामने, मचा बवाल।


दरभंगा में लव-जिहाद का मामला सामने आया है। जिसमें दो लड़कियों ने अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपना कर निकाह कर लिया है। बताते चलें कि इस खबर की जानकारी खुद लड़की के परिजनों ने दी। यह मामला दरभंगा जिले के सिंघवाड़ा थाने का हैं। जहां दो लड़कियों के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराया जिसमें दूसरे धर्म के दो युवकों और उसके परिजनों पर 16 दिसंबर को किडनैप का आरोप लगाया गया। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने तत्काल एक्शन में आते हुए एफआईआर दर्ज कर दोनों युवक और युवतियों को कोलकाता से बरामद कर लिया है।


परिजनों ने वापस बेटी को अपने धर्म में लाने को किया मांग



पुलिस ने दोनों युवक और युवतियों को कोलकाता से बरामद करने के बाद दरभंगा कोर्ट में पेश किया गया। लड़कियों के बयान मुताबिक धर्म परिवर्तन कर कोलकाता की एक मस्जिद में निकाह कुबूल कर लिया है, और ये अपने मर्जी से दूसरे धर्म को अपनाकर शादी की हैं और उसी के साथ रहना चाहती है। हालांकि इस मामले को लव-जिहाद का मामला करार दिया गया है। लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया है कि बेटी की मानसिक हालत ठीक नहीं है। इस कारण लड़कों ने बहला-फुसलाकर भगा ले गया और जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी कर ली है। साथ ही पुलिस से यह मांग की है कि उनकी बेटियों को वापस उनके धर्म में लाया जाए। दूसरी तरफ लड़कियां अपने संबंधियों को पहचानने से इंकार कर रही थी।


बजरंग दल ने दी आंदोलन की चेतावनी



ये मामला यहीं पर शांत नहीं हुआ है, बल्कि दो अलग-अलग धर्म को लेकर हिंदू संगठन के लोग कोर्ट से लेकर थाने तक पहुंच गये। और इस को लेकर जानकारी लेने लगे। बजरंग दल ने इस मामले को लेकर विरोध जताया है। इसे लव-जिहाद का मामला बताकर आंदोलन की चेतावनी दी हैं।

1605 व्यूज0 टिप्पणियाँ

हाल ही के पोस्ट्स

सभी देखें